Breaking News

नेपाल में भारी बारिश का कहर, भूस्खलन और बाढ़ से 31 लोगों की मौत

नेपाल में लगातार हो रही भारी बारिश ने कहर मचाया हुआ है. बारिश के कारण यहां पर कई जगहों पर भारी भूस्खलन और बाढ़ के कारण 31 लोगों के मारे जाने की खबर है, इसके साथ ही दर्जनों लोग लापता हैं.

गृह मंत्रालय के तहत आने वाले राष्ट्रीय आपातकालीन संचालन केंद्र के अनुसार, मायागड़ी की धौलागिरी और मलिका ग्रामीण नगर पालिकाओं में भूस्खलन में 10 लोगों की मौत हो गई है और 12 लोग लापता हैं. इसी तरह लामजुंग में बिस्साहर नगर पालिका 7 में एक परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई, जब कल रात भूस्खलन उनके घर को बहकर ले गया.

इस बीच, कास्की जिले में भूस्खलन के कारण सात लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए. इसी तरह, परबत के दुरलुंग में भूस्खलन में नौ लोग मारे गए हैं. पश्चिम रुकम के अहाबिस्कॉट-3 में भूस्खलन में दो लोग मारे गए हैं. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, सोमवार तक लगातार बारिश होने की संभावना है.

जजरकोट में भूस्खलन से 12 लोग लापता

बड़कोट ग्रामीण नगर पालिका-4 के सरकी गांव में एक मकान के भूस्खलन की चपेट में आने से 12 लोग लापता हो गए हैं. 52 वर्षीय गोपाल सरकी, उनकी पत्नी पुष्पा 50, बेटी लक्ष्मी 13, बेटा अर्जुन 11, कालू सरकी, उनकी 14 साल की बेटी तिरखा और 11 साल की बेटी कमला, छह साल का बेटा सुबास, कुशी ग्रामीण नगरपालिका-9 की 20 वर्षीय दिली सरकी और 14 वर्षीय गौरी सरकी, 16 वर्षीय कबिता सरकार और 18 वर्षीय बीरेंद्र सरकी.

जाजरकोट के पुलिस उपाधीक्षक किशोर श्रेष्ठ ने कहा कि घटना स्थल पर सुरक्षाकर्मियों को खोज और बचाव के लिए जुटाया गया है. इसी तरह, बरेलकोट ग्रामीण नगरपालिका के मुख्य प्रशासनिक कार्यालय, गोविंदा सिंह ने कहा कि भूस्खलन ने वार्ड नंबर 5 के खरक तेलचौर में एक धान का खेत पूरी तरह से भूस्खलन में दफन हो गया है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

कराची में आतंकियों की आत्मघाती साजिश नाकाम, निशाने पर थी वैन; बाल-बाल बचे जापान के पांच नागरिक

पाकिस्तान आजकल आतंकवादियों के निशाने पर है। यहां आए दिन हमले हो रहे हैं। कभी ...