Breaking News

देश में 37,336 कोरोना पॉजिटिव, 1,218 लोगों की हुई मौत

दुनियाभर में कोरोनावायरस की वजह तबाही मची हुई है। हर रोज कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। वहीं भारत में कोरोना मरीजों की संख्या अब 37,336 हो गई है। वहीं इससे मरने वालों की संख्या 1,218 पहुंच गई है। वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय की जानकारी के मुताबिक, 9,950 लोग ठीक हो चुके हैं।

आपको बता दें कि देश में इस वायरस को बढ़ने ना देने के लॉकडाउन को मार्च के अंत में लागू किया गया था, जिसे बढ़ाकर अब 17 मई तक के लिए कर दिया गया है। गौरतलब है कि लॉकडाउन को 4 मई से दो हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है। देशभर को रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोनों में बांटा जा रहा है।

ग्रीन जोन में सभी बड़ी आर्थिक गतिविधियों की छूट दे दी गई है। ताजा आदेश के मुताबिक, ग्रीन जोनों में बसें चल सकेंगी, लेकिन बसों की क्षमता 50% से ज्यादा नहीं होगी। यानी, अगर किसी बस में 50 सीटें हैं तो उसमें 25 से ज्यादा यात्री नहीं चढ़ेंगे। इसी तरह, डीपो में भी 50% से ज्यादा कर्मचारी काम नहीं करेंगे।

वहीं कोरोना योद्धाओं के सम्मान में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने ऐलान किया है कि रविवार को तीनों सेना कोरोना योद्धाओं का सम्मान करेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके एलान की सराहना की।

तीनों सेना प्रमुखों के साथ एक कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए जनरल रावत बताया कि कोरोना योद्धाओं के सम्मान में वायुसेना का एक फ्लाई पास्ट श्रीनगर से त्रिवेंद्रम जाएगा, जबकि दूसरा डिब्रूगढ़ से कच्छ के बीच उड़ान भरेगा। इस फ्लाई पास्ट में ट्रांसपोर्ट और फाइटर एयरक्राफ्ट शामिल होंगे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

भारत को विश्वगुरू बनाने में महिलाओं का योगदान

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें एक समय ऐसा था जब भारत विश्वगुरु के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *