Breaking News

किम जोंग के ब्रेन डेड होने की खबर निकली झूठी, 20 दिन बाद लौटा तानाशाह

किम जोंग उन के ब्रेन डेड होने की खबरों को तब विराम लग गया जब उत्तर कोरियाई तानाशाह 20 दिन बाद एक सार्वजनिक कार्यक्रम में एकदम फिट नजर आया। बता दें कि किम जोंग तीन सप्ताह के बाद शुक्रवार को सार्वनिजक रूप से अपनी बहन और अन्य अधिकारियों के साथ नजर आए। इसको लेकर नॉर्थ कोरिया की स्टेट मीडिया ने शनिवार को कुछ तस्वीरों को भी प्रकाशित किया है।

रोडॉन्ग सिनमुन अखबार की तस्वीरों में किम जोंग उन को राजधानी प्योंगयांग के पास सेंचोन में शुक्रवार को एक उर्वरक कारखाने में एक समारोह में भाग लेते दिखाया गया है। इन तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि किम जोंग उन पहले की तरह ही फिट नजर आ रहे हैं और मुस्कुराते भी दिख रहे हैं।

सामने आई तस्वीरों में किम अपनी बहन और अपने करीबी सलाहकार किम यो जोंग के अलावे सीनियर अधिकारियों के साथ नजर आ रहे हैं। किम जोंग उन उर्वरक कारखाने में फीता काटते दिख रहे हैं।

बता दें कि उत्तर कोरियाई शासक हाल ही में कई कार्यक्रमों में नहीं दिखाई दिए थे। इससे उनकी सेहत को लेकर कयासबाजी तेज हो गई थी। किम जोंग उन 15 अप्रैल को अपने दिवंगत दादा और देख के संस्थापक किम इल-सुंग की 108वीं जयंती समारोह में भी नजर नहीं आए थे। इतना ही नहीं, वह आखिरी बार 11 अप्रैल को ही एक बैठक में दिखे थे। बताया जा रहा है कि 2012 के बाद ऐसा पहली बार है जब किम अपने दादा के जयंती समारोह से गायब रहे हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

ईरान की वायु-रक्षा प्रणाली ने मार गिराईं इस्राइली मिसाइलें? ड्रोंस भी किए तबाह; 10 बिंदुओं में जानें

बीते दिनों ईरान ने इस्राइल पर मिसाइलों और ड्रोंस से हमला किया था। अब खबर ...