Breaking News

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में एक पूर्व पुलिसकर्मी सहित 4 आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में रविवार को आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया. उनमें से एक पूर्व पुलिसकर्मी भी शामिल है. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने जिले के हयातपोरा इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया.

उन्होंने बताया कि तलाशी के दौरान एक वाहन ने भागने का प्रयास किया लेकिन उसे रोक लिया गया. कार सवारों ने विरोध करने का प्रयास किया, लेकिन सुरक्षा बलों ने उन्हें काबू कर लिया.

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए चार लोगों में से एक की पहचान पूर्व एसपीओ अल्ताफ हुसैन के रूप में हुई है. अन्य तीन की पहचान शबीर अहमद भट, जमशीद मगरे और जाहिद डार के रूप में हुई है. हुसैन इस साल की शुरुआत में पुलिस बल छोड़ कर फरार हो गया था. वह जहांगीर नामक व्यक्ति के साथ दो एके-47 राइफल लेकर फरार हुआ था. जहांगीर पहले ही गिरफ्तार हो चुका है.

प्रवक्ता ने बताया कि आगे की जांच में पता चला कि समूह प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा है और इलाके में विध्वंसकारी गतिविधियों को अंजाम देने की मंशा से सक्रिय था. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लोगों के कब्जे से हथियारों के साथ अन्य सामग्री बरामद हुई है.

वहीं जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में सुरक्षा बलों ने रविवार को जम्मू-कश्मीर गजनवी फोर्स के 2 आतंकवादियों को पकड़ा है. आतंकियों के पास से विस्फोटक सामग्री भी बरामद हुई है. भारतीय सेना ने एक बयान में कहा है कि खुफिया सूचना के आधार पर सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संयुक्त अभियान में पुंछ जिले के मेंढर के गलुथा हरनी के पास एक गाड़ी से 2 आतंकी पकड़े हैं और विस्फोटक सामग्री बरामद की है.

संभावना है कि पकड़े गए आतंकवादी जम्मू-कश्मीर गजनवी फोर्स के हैं. इन आतंकवादियों की गिरफ्तारी के साथ सुरक्षा बलों ने एक रैकेट का भंडाफोड़ किया है जो युद्ध जैसे सामानों की दुकानों और नशीले पदार्थों के काम में शामिल हैं. हथियार और विस्फोटक सामग्री की तलाश के लिए अभी भी अभियान जारी है.

ये आतंकवादी राजौरी जिले में विस्फोट करने की फिराक में थे, ताकि इस क्षेत्र में सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ा जा सके. इससे पहले 13 दिसंबर को पुराने मुगल रोड पर डोग्रेन पुंछ में हुई मुठभेड़ में जेके गजनवी फोर्स के ही 2 विदेशी आतंकवादी मारे गए थे. बयान में कहा गया कि पकड़े गए आतंकियों के पाकिस्तानी हैंडलर्स के साथ संबंधों की भी जांच की जा रही है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

सभी मुस्लिमों को ओबीसी वर्ग में शामिल करने पर कर्नाटक सरकार के जवाब से संतुष्ट नहीं एनसीबीसी, भेजेगा समन

बंगलूरू :  कर्नाटक में पूरे मुस्लिम समुदाय को आरक्षण का लाभ देने के लिए ओबीसी ...