Breaking News

कांग्रेस का स्थापना दिवस: प्रियंका ने संभाला मोर्चा, राहुल ने विदेश से भेजी शुभकामनायें

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी के स्थापना दिवस से ठीक एक दिन पहले अपनी व्यक्तिगत यात्रा पर विदेश चले गए हैं. किसान आंदोलन के बीच इस तरह राहुल गांधी के विदेश जाने पर कई सवाल उठाए जा रहे हैं. वहीं उनकी अनुपस्थिति में उनकी बहन और कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मोर्चा संभाल लिया है.

प्रियंका गांधी ने सोमवार को मोदी सरकार पर किसान आंदोलन को लेकर बड़ा हमला बोला है. प्रियंका गांधी ने कहा कि सरकार को किसानों की आवाज सुननी चाहिए. ये कहना कि ये राजनीतिक साजिश है ये एकदम गलत है. जिस तरह के लफज ये किसानों के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं ये पाप है. किसानों से बात करनी चाहिए और कानून वापस लेने चाहिए.

वहीं राहुल गांधी ने अपनी पार्टी के स्थापना दिवस पर विदेश से शुभकामनाएं भेजी हैं. आज कांग्रेस पार्टी का स्थापना दिवस है और राहुल गांधी रविवार को निजी यात्रा पर विदेश चले गए हैं. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि देश हित की आवाज उठाने के लिए कांग्रेस शुरू से प्रतिबद्ध रही है. आज कांग्रेस के स्थापना दिवस पर, हम सच्चाई और समानता के अपने इस संकल्प को दोहराते हैं. जय हिंद.

राहुल गांधी की अनुपस्थिति के बावजूद सोमवार सुबह कांग्रेस पार्टी के दिल्ली स्थित मुख्यालय में पार्टी का झंडा फहराया गया. वरिष्ठ पार्टी नेता ए के एंटनी ने पार्टी का झंडा फहराया और उस समय वहां पर राहुल गांधी की बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी तथा कई वरिष्ठ पार्टी नेता मौजूद रहे.

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी ने भी पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर सभी कार्यकर्ताओं को बधाई दी है, अपने एक वीडियो संदेश में सोनिया गांधी ने कहा कि सभी प्यारे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कांग्रेस स्थापना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. आजादी की लड़ाई से लेकर अब तक इस सफर में कांग्रेस ने देश प्रेम, निडरता, बगैर स्वार्थ जनसेवा, भाईचारा, एकता और अखंडता जैसे मूल्यों के लिये ही संघर्ष किया.

About Aditya Jaiswal

Check Also

सीएम सिद्धारमैया ने नेहा हिरेमथ के पिता से की बात, कहा- मुझे माफ करना, आपके साथ खड़ा हूं

कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ की हत्या के बाद मंगलवार को मंत्री एचके पाटिल नेहा के ...