Breaking News

साहिब श्री गुरु तेग बहादुर जी महाराज के 401वां प्रकाश पर्व 21 अप्रैल को

लखनऊ। गुरुद्वारा प्रबन्धक के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह बग्गा की अध्यक्षता में 18अप्रैल(सोमवार) को सम्पन्न हुई बैठक में जानकारी देते हुए बताया गया कि 21 अप्रैल (बृहस्पतिवार) को साहिब श्री गुरु तेग बहादुर जी महाराज का 401वाँ प्रकाश पर्व ऐतिहासिक गुरूद्वारा श्री गुरू नानक देव जी, श्री गुरू सिंह सभा, नाका हिंडोला लखनऊ में बड़ी श्रद्धा एवं सत्कार के साथ मनाया जायेगा।

कमेटी प्रवक्ता सतपाल सिंह मीत ने बताया कि इस कार्यक्रम में विशेष रूप से पधार रहे हैं पंथ प्रसिद्ध रागी जत्थे भाई सतवन्त सिंह सारंग देहरादून वाले, भाई गुरमीत सिंह ऊना साहिब वाले जो गुरबाणी कीर्तन गायन एवं ज्ञानी गुरदेव सिंह कानपुर वाले गुरमति विचार व्यक्त कर समूह संगत को निहाल करेंगे।

महामंत्री हरमिन्दर सिंह टीटू ने बताया कि 21. अप्रैल को प्रकाश पर्व प्रात 5.45 बजे से दोपहर 2.30 बजे तक एवं सायं 6.30 बजे से 10.00 बजे तक अमृतमयी गुरमत समागम के रुप में ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री गुरू नानक देव जी, नाका हिंडोला में होगा रात्रि के दीवान की समाप्ति पर श्री गुरु ग्रन्थ साहिब जी पर फूलों की वर्षा भी की जायेगी।

उपाध्यक्ष हरविंदर पाल सिंह नीटा ने बताया कि कार्यक्रम में शामिल होने वाली संगतों की ओर से संगत की सेवा के लिए कढी़ चावल, खीर, मैगी, पनीर पुलाव एवं विभिन्न पकवानों के स्टाल लगाए जा रहे हैं तथा गुरू का लंगर भी वितरित किया जायेगा।

रिपोर्ट-दयाशंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

वरिष्ठ रेजिडेंट के रिक्त पदों पर यहाँ निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें अखिल भारतीय चिकित्सा विज्ञान संस्थान देवगढ़ ने वरिष्ठ ...