Breaking News

एमएस धोनी की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी आसान नहीं, अजहरुद्दीन ने बताई वजह

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के कोरोना वायरस के कारण स्थगित होने के बाद दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की मैदान पर वापसी में भी देरी हुई है। धोनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी को लेकर पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा- लंबे अंतराल के बाद मैदान पर वापसी करना आसान नहीं होता, क्योंकि खेल की प्रैक्टिस करना और मैच खेलना दो अलग-अलग बातें हैं।

दरअसल, पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन का मानना है कि लंबे समय के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करना आसान नहीं होता है। जाहिर है चयनकर्ता खिलाड़ियों का पिछला परफॉर्मेंस और अनुभव के आधार पर ही फैसला करेंगे। उन्होंने कहा कि अभ्यास और कोई क्रिकेट मैच खेलना, दो अलग-अलग चीजें हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि भले ही कोई कितना बड़ा नाम हो, लेकिन लगातार मैच खेलना जरूरी है।

अजहरुद्दीन ने यह भी कहा कि धोनी जो चाहते हैं, उसे मेरी अपेक्षा बेहतर तरीके से समझ सकते हैं और यह उनका व्यक्तिगत फैसला भी होगा। जहां तक अभी की स्थिति देखी जाए तो वह अच्छी नहीं है और आईपीएल भी नहीं है। मुझे लगता है कि चीजों को समझने में थोड़ा समय लगेगा।

उन्होंने कहा, ‘निश्चित रूप से चयनकर्ता खिलाड़ी के प्रदर्शन को देखेंगे क्योंकि लंबे अंतराल के बाद खेलना इतना आसान नहीं है। मैच अभ्यास वास्तव में महत्वपूर्ण है और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने बड़े खिलाड़ी हैं। आपको कुछ मैच खेलने होंगे। अभ्यास और मैच खेलना, दो अलग-अलग चीजें हैं।

देश को अपनी कप्तानी में वनडे और टी20 वर्ल्ड कप दिला चुके धोनी हाल में आईपीएल के लिए प्रैक्टिस करते नजर आए थे। ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप इसी साल अक्टूबर में होना है।

माना जा रहा है कि धोनी इस टूर्नमेंट में खेलना चाहेंगे लेकिन आईपीएल के स्थगित होने के चलते मैदान पर उनकी वापसी भी फिलहाल तब तक के लिए टल गई है। पूर्व कप्तान धोनी ने पिछले साल वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में आखिरी इंटरनैशनल मैच खेलते नजर आए थे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...