Breaking News

लंदन से लौटी एयर इंडिया की फ्लाइट में मिले 5 कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

लंदन से दिल्ली लौटी एयर इंडिया फ्लाइट के 5 यात्री कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. यूरोप के देशों में कोरोना वायरस के नए रूप कोरोना वायरस स्ट्रेन के खतरे को देखते हुए भारत ने ब्रिटेन से आने जाने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी है लेकिन जो उड़ाने पहले से शेड्यूल थी उनके यात्रियों के लिए टेस्टिंग जरूरी की गई है और इसी टेस्टिंग में 5 यात्री कोरोना पॉजिटिव निकले हैं.

एयर इंडिया की फ्लाइट देर रात लंदन से आकर दिल्ली पहुंची थी और फ्लाइट के क्रू सदस्यों सहित सभी यात्रियों का कोरोना टेस्ट हुआ था, कुल 266 कोरोना टेस्ट किए गए थे, जिनमें 5 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. पॉजिटिव पाए गए यात्रियों को केयर सेंटर में भेज दिया गया है और उनके सैंपल को आगे की जांच के लिए एनसीडीसी भेजा गया है.

कोरोना वायरस के नये स्ट्रेन के खतरे को देखते हुए भारत सरकार ने मंगलवार शाम को लंदन आने जाने वाली सभी फ्लाइट्स को 31 दिसंबर तक बंद कर दिया है. कोरोना वायरस स्ट्रेन को कोरोना के मौजूदा वायरस से ज्यादा घातक माना जा रहा है और कहा जा रहा है कि ब्रिटेन सहित यूरोप के कई देशों में इसका संक्रमण फैल चुका है. दुनिया के कई देशों ने यूरोप के लिए उड़ान सेवाएं रोक दी हैं.

पिछले कुछ दिनों से यूरोप के देशों में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा था और जांच में पता चला कि संक्रमण के पीछे कोरोना वायरस स्ट्रेन वजह है जो ज्यादा तेजी से फैलता है और ज्यादा घातक भी है. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने सोमवार को बताया कि कोरोना वायरस स्ट्रेन के बारे में अभी तक ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी और इससे निपटने के लिए सरकार अपनी रणनीति भी बदल रही है.

यूरोप के कई देशों में हाल के दिनों में कोरोना वायरस के संक्रमण में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. फ्रांस में कोरोना मामले 24.79 लाख तक पहुंच गए हैं, जबकि ब्रिटेन में 20 लाख से अधिक केस हो चुके हैं. इटली में भी आंकड़ा 20 लाख के करीब पहुंचने वाला है. इसके अलावा स्पेन, जर्मनी, स्वीडन और बेल्जिमय में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका-रूस का टकराव तय, अंतरिक्ष में परमाणु हथियारों की दौड़ बनेगा मुद्दा, चर्चा आज

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने रूस पर एक गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह ...