Breaking News

48 घंटे में 50 जवानों ने गंवाई जान, इजराइल की सेना पर गाजा में गिरी गाज

गाजा युद्ध में इजराइल का पलड़ा भारी है, लेकिन अब हमास ने इजराइली सेना के लिए सबसे बड़ा संकट खड़ा कर दिया है. हमास की स्पेशल ब्रिगेड ने गाजा में कदम कदम पर मौत का जाल बिछा दिया है. इस जाल में फंसकर इजराइली सैनिकों की मौत हो रही है. युद्ध में नुकसान एक तरफा नहीं होता और गाजा में भी यही हो रहा है.

इजराइली सेना के जवान गाजा की गलियों में राइफल लिए हमास के लड़ाकों को शिकार करने निकले हैं, लेकिन सिर्फ हमास के ठिकाने ही नष्ट नहीं हो रहे हैं. हमास के ठिकाने नष्ट करने की कोशिश में इजराइली सेना के जवानों को भी जान गंवानी पड़ रही है, क्योंकि हमास ने IDF के खिलाफ बड़ी घेराबंदी की है, क्योंकि हमास के लड़ाके घात लगाकर इजराइली फौज पर हमले कर रहे हैं.

इजराइली सेना पर गाजा में हो रहे आईईडी हमले

इजराइल के टैंकों के करीब पहुंचकर IED हमले किए जा रहे हैं. इजराइल के जवानों को ट्रैप में फंसाकर मारा जा रहा है. गाजा की संकरी गलियों में छिपे हमास के लड़ाके घात लगाकर कुछ इस तरह इजराइली सेना के टैंकों को निशाना बना रहे हैं. हमास के लड़ाके टैंक के नजदीक पहुंचकर IED हमले कर रहे हैं. गाजा के ठिकानों में छिपे हमास के लड़ाके मकानों में सर्च ऑपरेशन चलाती इजराइली सेना की टुकड़ी पर आरपीजी से हमले कर रहे हैं.

गाजा में हमास ने बिछाए ट्रैप

गाजा में जगह जगह हमास ने ट्रैप बिछा दिए हैं और इनमें फंसकर इजराइली सेना के जवान मारे जा रहे हैं, हमास के स्नाइपर इजराइली टोली को टारगेट कर रहे हैं. 13 दिसंबर को हमास ने घात लगाकर इजराइली सेना पर सबसे बड़ा हमला किया. हमास ने खान यूनिस में इजराइली सेना के जवानों को ट्रैप में फंसाया. इस हमले में एक साथ इजरायल के 10 जवान मारे गए.

48 घंटे में इजराइल के 50 जवान मारे गए

हमास ने खान यूनिस में ट्रिपल ट्रैप लगाया. एक इमारत में सबसे पहली IDF रेड पार्टी फंस गई. फंसे जवानों को बचाने के लिए दूसरी टोली भेजी गई. दूसरी टोली के पहुंचते ही हमास ने धमाका कर दिया. जवानों को रेस्क्यू करने आई IDF की तीसरी टोली पर भी घात लगाकर हमला किया. ट्रिपल ट्रैप हमले में 10 जवानों की मौत हो गई. बीते 48 घंटे में गाजा के अंदर IDF के करीब 50 जवानों की मौत हुई है. हालांकि, इसकी पुष्टि आधिकारिक रूप से नहीं की गई है.

पहले रूस यूक्रेन युद्ध और अब इजराइल हमास युद्ध के लिए ग्राउंड रिपोर्टिंग कर चुके टीवी9 भारतवर्ष के संवाददाता मनीष झा का कहना है कि हमास के लड़ाके ठीक यूक्रेनी सेना की तरह लड़ाई लड़ रहे हैं. मसलन, इजराइली सेना के गाजा में घुसने से इजराइली जवान और हमास के लड़ाकों में आमने सामने की लड़ा चल रही है. यह ठीक यूक्रेन में बाखमुत की लड़ाई जैसा है, जहां दर्जनों रूसी सेना मारे गए. उनका कहना है कि यह संभव है कि इतनी बड़ी संख्या में इजराइली जवान मारे गए हों.

हमास के लड़ाके इजराइली टैंक को कर रहे नष्ट

अल कस्साम ने कहा है कि शेख रादवान में इजराइल के 8 टैंक नष्ट कर दिए गए हैं. इस बात की आशंका पहले ही जताई गई थी खान यूनिस में जंग बहुत भयानक होने वाली है, क्योंकि ये हमास का सबसे बड़ा गढ़ है और यहां हमास ट्रैप बिछाकर, घात लगाकर इजराइल पर हमले करेगा. हमास के लड़ाके गाजा में कई तरह के ट्रैप का इस्तेमाल कर रहे हैं.

About News Desk (P)

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...