Breaking News

50वें इंडिया जेम एंड ज्वैलरी अवार्ड्स जीजेईपीसी के लिए गौरवपूर्ण मील का पत्थर- मुकेश अंबानी

मुंबई (अनिल बेदाग)। 1974 में अपनी स्थापना के बाद से, आईजीजेए रत्न और आभूषण उद्योग में उत्कृष्टता का प्रतीक रहा है, जो उद्यमशीलता की भावना और नवाचार को पहचानता है जो उद्योग को आगे बढ़ाता है। हर साल आईजीजेए रत्न और आभूषण क्षेत्र में उपलब्धि के शिखर को प्रदर्शित करते हुए सर्वश्रेष्ठ को सम्मानित करता है।

‘ऐ वतन मेरे वतन’ में अभिनेता संग्राम साल्वी के प्रदर्शन से आश्चर्यचकित हैं दर्शक

यह प्रतिष्ठित समारोह उन कंपनियों और भागीदारों का जश्न मनाता है जिनके योगदान ने उद्योग को निर्यात उत्कृष्टता का एक चमकदार उदाहरण बना दिया है। आईजीजेए पिछले कुछ वर्षों में सामाजिक जिम्मेदारी, नवाचार और उद्यमिता सहित नई श्रेणियों को अपनाने के लिए विकसित हुआ है, जो हमारे उद्योग की गतिशील प्रकृति को दर्शाता है।

50वें इंडिया जेम एंड ज्वैलरी अवार्ड्स जीजेईपीसी के लिए गौरवपूर्ण मील का पत्थर- मुकेश अंबानी

महाराष्ट्र राज्य के राज्यपाल रमेश बैस, इस शानदार पुरस्कार समारोह के मुख्य अतिथि थे और बिजनेस टाइकून मुकेश अंबानी (अध्यक्ष और एमडी, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड) जीजेईपीसी के आईजीजे अवार्ड्स के 50वें संस्करण में सम्मानित अतिथि के रूप में शामिल हुए।

जियो के नेतृत्व में 5G का धमाल, भारत शीर्ष 15 देशों में शामिल 

जीजेईपीसी का प्रतिनिधित्व कर रहे थे विपुल शाह, अध्यक्ष, जीजेईपीसी; किरीट भंसाली, उपाध्यक्ष, जीजेईपीसी; अनूप मेहता, अध्यक्ष, भारत डायमंड बोर्स; मिलन चोकशी, संयोजक, प्रचार एवं विपणन, जीजेईपीसी; और सब्यसाची रे, कार्यकारी निदेशक, जीजेईपीसी। श्रीराम नटराजन (प्रबंध निदेशक, जीआईए इंडिया) भी भारत के रत्न और आभूषण निर्यात उद्योग के दिग्गजों, कप्तानों और दिग्गजों के साथ उपस्थित थे।

50वें इंडिया जेम एंड ज्वैलरी अवार्ड्स जीजेईपीसी के लिए गौरवपूर्ण मील का पत्थर- मुकेश अंबानी

महाराष्ट्र राज्य के राज्यपाल रमेश बैस ने कहा, मुझे यह जानकर खुशी हुई कि रत्न और आभूषण निर्यात संवर्धन परिषद (जीजेईपीसी) 30 मार्च 2024 को मुंबई में भारत रत्न और आभूषण पुरस्कार समारोह का आयोजन कर रही है।

बदायूं का मैदान छोड़ रहे सपा प्रत्याशी, एक भाग गए… दूसरे भी जाने की तैयारी में

भारतीय रत्न और आभूषण उद्योग में 7 यह भारत के सकल घरेलू उत्पाद का प्रतिशत है और 5 मिलियन से अधिक कुशल और अर्ध-कुशल कार्यबल को रोजगार देता है। यह जानकर खुशी होती है कि महाराष्ट्र रत्न और आभूषण निर्यात का एक प्रमुख केंद्र है।

50वें इंडिया जेम एंड ज्वैलरी अवार्ड्स जीजेईपीसी के लिए गौरवपूर्ण मील का पत्थर- मुकेश अंबानी

जीजेईपीसी अपने बहुमुखी कार्यों के माध्यम से ब्रांड इंडिया को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। उद्योग और उसके सदस्यों के लिए। मुझे यकीन है, परिषद के सदस्य भारत के 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था हासिल करने के लक्ष्य को साकार करने में अपना अधिकतम योगदान देंगे। मैं जीआईईपीसी 50वें इंडिया जेम एंड ज्वैलरी अवार्ड्स में सम्मानित होने वाले सभी पुरस्कार विजेताओं को बधाई देता हूं। और परिषद को उसके भविष्य के प्रयासों में सफलता की कामना करता हूं।

रामपुर में अखिलेश तो मुरादाबाद में आजम की प्रतिष्ठा दांव पर, पार्टी के भीतर मचा है घमासान

हीरे, रत्न और आभूषण व्यापार के एक खचाखच भरे हॉल को संबोधित करते हुए, रिलायंस समूह के सीएमडी मुकेश अंबानी ने कहा, “हीरा निर्यातकों ने जो कुछ भी हासिल किया है, मैं उसकी प्रशंसा करता हूं क्योंकि आप उद्यमिता और उद्यम के सही अर्थ का प्रतिनिधित्व करते हैं।

50वें इंडिया जेम एंड ज्वैलरी अवार्ड्स जीजेईपीसी के लिए गौरवपूर्ण मील का पत्थर- मुकेश अंबानी

मैं 50वें इंडिया जेम एंड ज्वैलरी अवार्ड्स में सभी प्रतिष्ठित पुरस्कार विजेताओं को हार्दिक और हार्दिक बधाई देना चाहता हूं। इन प्रतिष्ठित पुरस्कारों की स्वर्ण जयंती न केवल रत्न एवं आभूषण निर्यात संवर्धन परिषद (जीजेईपीसी) के लिए एक गौरवपूर्ण मील का पत्थर है, बल्कि यह भारतीय रत्न और आभूषण उद्योग की भव्य विरासत और चमकदार भविष्य दोनों को भी उजागर करती है।”

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...