Breaking News

22 से 23 मार्च तक आयोजित किया जा रहा आर्मी मेडिकल कोर का 56वां द्विवार्षिक सम्मेलन और 13वां पुनर्मिलन समारोह

लखनऊ। आर्मी मेडिकल कोर का 13वां पुनर्मिलन समारोह और 56वां द्विवार्षिक सम्मेलन 22 से 23 मार्च 2023 तक आर्मी मेडिकल कोर सेंटर एंड कॉलेज, लखनऊ में आयोजित किया जा रहा है। यह सम्मेलन कोर के वर्तमान वरिष्ठ अधिकारी और ध्वजवाहकों को अपने विचारों को साझा करने और आपस में विचारों का आदान-प्रदान करने के लिए एक उत्कृष्ट मंच प्रदान करता है।

आर्मी मेडिकल कोर

इस कार्यक्रम में लेफ्टिनेंट जनरल दलजीत सिंह, डीजीएएफएमएस और वरिष्ठ कर्नल कमांडेंट, सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा के प्रमुख, मध्य कमान के चीफ ऑफ स्टाफ (सीओएस) लेफ्टिनेंट जनरल विवेक कश्यप, सेना, नौसेना और वायु सेना के कर्नल कमांडेंट और महानिदेशक चिकित्सा सेवा, सशस्त्र बल मेडिकल कॉलेज, पुणे के कमांडेंट, सेना अस्पताल (अनुसंधान और रेफरल), नई दिल्ली के अलावा लेफ्टिनेंट जनरल वी साबिद सैयद, कमांडेंट एएमसी सेंटर और कॉलेज और ओआईसी रिकॉर्ड्स और कर्नल कमांडेंट और कई वरिष्ठ सेवारत और सेवानिवृत्त अधिकारी शामिल होंगे।

एनसीसी के महानिदेशक ले. जनरल गुरबीरपाल सिंह का दो दिवसीय लखनऊ दौरा

सेना के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि पुनर्मिलन समारोह चार साल में एक बार होता है, जबकि द्विवार्षिक सम्मेलन हर दो साल में आयोजित होता है। यह उन मुद्दों पर आत्मनिरीक्षण और विचार-विमर्श का समय है जो कोर के कामकाज को प्रभावित करते हैं, जिसमें उन्नत प्रौद्योगिकी, क्रांतिकारी सैन्य चिकित्सा पद्धतियों और स्वचालन को शामिल करने से लेकर छवि प्रबंधन, स्वास्थ्य कर्मियों के संचार कौशल, स्वास्थ्य सेवा के कानूनी पहलू, कैडर प्रबंधन, प्रशिक्षण, कल्याण, जनशक्ति युक्तिकरण और करियर योजना, सभी ग्राहकों की संतुष्टि के अंतिम उद्देश्य और कोर के आदर्श वाक्य – ‘सर्वे संतु निरामयः’ के साथ शामिल हैं।

आर्मी मेडिकल कोर

56वें द्विवार्षिक सम्मेलन के दौरान विचार-मंथन सत्रों और कोर मुद्दों पर चर्चा के बीच, 13वें पुनर्मिलन समारोह को उल्लास के साथ चिह्नित किया जाएगा और श्रद्धेय पूर्व सैनिकों को सम्मानित करने और सशस्त्र बल चिकित्सा सेवाओं के वीर शहीदों को सम्मानित करने के उद्देश्य से कई कार्यक्रम होंगे। एक भव्य गार्ड ऑफ ऑनर कोर के मशाल वाहक, वरिष्ठ कर्नल कमांडेंट और कर्नल कमांडेंट को उपयुक्त रूप से सम्मान देगा।

इंडियन आर्मी में निकली नौकरी, ऐसे करे अप्लाई

पुनर्मिलन समारोह में एक पारंपरिक ‘बड़ाखाना’ के अलावा पूर्व सैनिकों द्वारा विचार-विमर्श के साथ-साथ प्रासंगिक मुद्दों पर व्याख्यान भी शामिल होंगे, जिसमें ‘सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा’ परिवार के प्रमुख सभी रैंकों के साथ-साथ सेवारत और सेवानिवृत्त रैंक और परिवारों के साथ सब एक ही छत के नीचे भोजन करेंगे। दो दिवसीय कार्यक्रमों का समापन मनोरंजन कार्यक्रम और रीयूनियन बैंक्वेट के साथ होगा।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...