Breaking News

असम में बाढ़ से 60 हजार लोग प्रभावित, अब तक 10 लोगों की मौत

असम में बाढ़ के हालात रविवार को भी गंभीर बने रहने के साथ ही अब भी छह जिले के 60 हजार लोग प्रभावित हैं. अधिकारियों ने कहा कि लखीमपुर जिले में बाढ़ का पानी कम हुआ, लेकिन दो नए जिले धेमाजी और पश्चिम कार्बी आंगलांग में घुस गया.

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की दैनिक बाढ़ रिपोर्ट के मुताबिक, बाढ़ के कारण धेमाजी, गोलपारा, नगांव, होजाई, पश्चिम कार्बी आंगलांग और कछार जिले के 59,840 लोग प्रभावित हुए हैं. इसके मुताबिक, सर्वाधिक प्रभावित गोलपारा में 42 हजार लोग और इसके बाद होजाई में 13 हजार से अधिक और पश्चिम कार्बी आंगलांग में करीब 3 हजार लोग प्रभावित हैं.

अब तक बाढ़ के पहले चरण में राज्य के 10 लोगों की मौत हो चुकी है. प्राधिकरण के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में गोलपारा में पांच लोगों को बचाया गया है. वर्तमान में 103 गांव बाढ़ की चपेट में हैं और 6439 हेक्टेयर में लगी फसल बर्बाद हुई है.

असम के 33 जिलों में से 11 जिले बाढ़ से प्रभावित

असम स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के मुताबिक इस वक्त असम के 33 जिलों में से 11 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं. ये जिले हैं लखीमपुर, धेमाजी, नगांव, बारपेटा, होजई, दरंग, नलबाड़ी, डिब्रूगढ़, गोलपारा, पश्चिम कार्बी आंगलोंग, और तिनसुकिया. असम में राज्य सरकार पांच जिलों में 57 राहत शिविर और वितरण केंद्र चला रही है, जहां 16 हजार से ज्यादा लोग शरण लिए हुए हैं. नागांव, करीमगंज और चिरांग जिलों में विभिन्न जगहों पर सड़कें और कई अन्य बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

पीएम मोदी ने प्राकृतिक आपदाओं पर जताई चिंता, बोले- इस कॉन्फ्रेंस का फोकस वैश्विक दक्षिण पर

नई दिल्ली:  लोकसभा चुनाव के प्रचार के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत मंडपम में ...