योगी आदित्यनाथ, पाकिस्तान में छाए, पाक मीडिया ने बताया पीएम इमरान खान से बेहतर

कोरोना संकट के दौर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यों को दुनियाभर में सराहा जा रहा है. इतना ही नहीं भारत से बैर रखने वाले देश पाकिस्तान में मीडिया भी उनका कायल हो गया है. पाकिस्तान के चर्चित अखबार द डॉन के सम्पादक फहद हुसैन कोरोना के दौरान योगी आदित्यनाथ द्वारा उठाए गए कदमों की तारीफ करते हुए उनके मुरीद हो गए हैं.

फहद ने अपने ट्वीट के साथ एक ग्राफ शेयर करते हुए लिखा है, ये ग्राफ ध्यान से देखिए..उत्तर प्रदेश और पाकिस्तान की तुलना की जाए तो आप ये देख सकते हैं कि पाकिस्तान में उत्तर प्रदेश से कहीं अधिक मौतें हुई हैं. मैं एक चार्ट के माध्यम से आपको ये समझाऊंगा. यूपी ने कड़ाई से लॉकडाउन का पालन कराया, लेकिन पाकिस्तान में यह नहीं हो सका, जिसका नतीजा है कि यहां संक्रमण और मौतों की दर ज्यादा है, जबकि उत्तर प्रदेश में कम है.

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, उत्तर प्रदेश की जनसंख्या 22 करोड़ 50 लाख के करीब है और पाकिस्तान की 20 करोड़ से थोड़ी अधिक. दोनों का प्रोफाइल एक जैसा है और साक्षरता दर भी समान है. पाकिस्तान में उत्तर प्रदेश के मुकाबले प्रति किलोमीटर जनसंख्या घनत्व कम है और प्रति व्यक्ति आय अधिक है, लेकिन तब भी उत्तर प्रदेश में कोविड 19 से कम मौतें हुई हैं.

Loading...

बता दें कि उत्तर प्रदेश में अभी तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 10261 है, जबकि पाकिस्तान में 98943 लोग इस वैश्विक महामारी से संक्रमित हैं. वहीं इस वायरस से पाकिस्तान में मरने वालों की संख्या 2002 है, जबकि उत्तर प्रदेश में अभी तक 275 लोगों की इससे जान गई है.

यूपी में कोरोना के 10,536 मामले

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं. रविवार को 433 नए मरीजों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई, जिससे कुल संख्या बढ़कर 10,536 तक जा पहुंची. संक्रमण से अब तक 275 लोगों की जान जा चुकी है. राहत की बात यह 6,185 लोग संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

गणतंत्र दिवस पर जनकल्याण का सन्देश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें योगी आदित्यनाथ ने गणतंत्र दिवस बधाई संदेश में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *