Breaking News

भारत में संक्रमण के 873 मामले, 19 लोगों की मौत

भारत में अब तक कुल 873 लोगों के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिसमें से 775 व्यक्ति अभी भी कोविड-19 से ग्रस्त हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी। देश में कोरोनावायरस महामारी के चलते 19 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि उपचार के बाद 78 व्यक्ति पूर्ण रूप से स्वस्थ हो गए हैं। देश के 27 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों से कोविड़-19 संक्रमण से जुड़े मामले सामने आए हैं। कुल 103 जिले घातक वायरस से प्रभावित हुए हैं।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि देश में कोरोनावायरस संक्रमण के मामलों को नियंत्रित करने के मद्देनजर सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों (पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग) को वेंटिलेटर प्रदान करने के आदेश दिए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त स्वास्थ्य सचिव लव अग्रवाल ने कहा, “सरकार स्थिति से निपटने के लिए पूर्वव्यापी और सक्रिय ²ष्टिकोण अपना रही है, जिससे देश में वेंटिलेटर्स की संख्या को बढ़ाया जा सकेगा।”

उन्होंने आगे कहा, “हमने पीएसयू (पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग) को दस हजार वेंटिलेटर्स प्रदान करने के आदेश दिए हैं। वहीं, रक्षा मंत्रालय के सार्वजनिक उपक्रमों में से एक भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) से अनुरोध किया गया है कि 1 से 2 महीनों में 30 हजार अतिरिक्त वेंटिलेटर खरीदें जाएं।”

अग्रवाल ने बताया कि कम से कम 1.4 लाख कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को सरकार के अनुरोध के अनुसार घर से काम करने की अनुमति दी है। उन्होंने कहा, “लगभग 1.4 लाख कंपनियों ने सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन की हमारी (सरकार की) अपील के बाद (अपने) कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति दी।”

About Aditya Jaiswal

Check Also

कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर हंगामा; भाजपा ने सरकार को घेरा, सत्ता दल ने किया पलटवार

बंगलूरू: हुबली के बीवीबी कॉलेज में कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर राजनीति जारी ...