Breaking News

89 साल की बुजुर्ग महिला ने शुरू किया ऑनलाइन बिजनेस

नई दिल्ली। 89 साल की लतिका चक्रवर्ती ने इस उम्र में लतिका ने ऑनलाइन बिजनेस की दुनिया में कदम रखा है। वे ऑनलाइन शॉपिंग साइट के जरिए पुरानी साड़ियों से बनें हैंडबैग्स, पोटली बेच रही हैं जो कि उन्होंने खुद अपने हाथ से बनाई हैं।

इस उम्र में ऑनलाइन बिजनेस शुरू करने वाली

इस उम्र में ऑनलाइन बिजनेस शुरू करने वाली असम में जन्मी लतिका की शादी सर्वे ऑफ इंडिया के ऑफिसर-सर्वेयर कृष्णा लाल चक्रवर्ती से हुई थी और पति की मौत के बाद वह अपने बेटे इंडियन नेवल ऑफिसर कैप्टन राज चक्रवर्ती के साथ रह रही थी।

इसी वजह से उनका जीवन हमेशा यात्रा में गुजरा। भारत में कई जगहों पर अपनी इस यात्रा के दौरान उन्होंने काफी साड़ियों, कुर्तों का कलेक्शन कर लिया जो कि अपने आप में यूनिक था।उन्हें हमेशा ही सिलाई-कढ़ाई और पुरानी चीजों से नई चीजें बनाने का शौक था और समय के साथ उन्होंने अपना फोकस हैंडबैग्स और पोटली बनाने में किया।

64 साल पुरानी सिलाई मशीन

वह भी 64 साल पुरानी सिलाई मशीन पर वह पुरानी साड़ियों को नए हैंडबैग्स में तब्दील करने लगी। उनके बैग्स प्यार व दुलार के साथ हाथ से बने हैं।अब 89 साल की उम्र में भी उनका यह पैशन कम नहीं हुआ और अब ऑनलाइन सेलिंग में आगे बढ़ रही है। इस पूरे प्रयास में उनके परिवार का पूरा साथ है।

 

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...