Breaking News

मृत पत्रकार की फेसबुक आईडी हैक कर हैकरों ने की रुपयों की डिमांड 

बिधूना। जिले में लगातार बराबर बढ़ रहे साइबर अपराध में एफबी को हैक करके आम लोगों से रुपए मांगने का सिलसिला इस समय जोरों पर चल रहा है। प्रशासन इसे रोकने में नाकाम साबित हो रहा है, जबकि राज्य मंत्री से लेकर प्रशासनिक अधिकारियों की आईडी हैक हो चुकी है। लेकिन उसके बावजूद प्रशासन चुप्पी साधे हुए है।

आई ऐसा ही एक मामला देखने को मिला। जिसमें वरिष्ठ पत्रकार स्व. बृजेंद्र प्रताप सिंह जिनकी मृत्यु 1 वर्ष पूर्व हो गई थी आज उनकी आईडी हैक कर कुछ हैकरो ने उनके शुभचिंतकों से रुपयों की डिमांड की है। इसकी जानकारी होते ही उनकी पुत्री अनुपमा सेंगर जोकि जनपद की जानी मानी पत्रकार हैं उन्होंने कोतवाली में अज्ञात हैकरों के खिलाफ तहरीर देकर कार्यवाई की मांग की है।

पुलिस अधीक्षक ने मामले को संज्ञान में लेते हुए तत्काल आईडी बंद कर आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने के लिए मातहतों को निर्देशित किया है। अनुपमा सेंगर ने बताया कि हैकरों ने सतीश गोयल, डॉक्टर पदम् सिंह, मनू शर्मा (पत्रकार), हरगोविंद सिंह सेंगर, उनकी बहन अलका चौहान, भतीजे प्रिंस सेंगर, अभिषेक त्रिपाठी और नाती रामजीत कुशवाह से रुपयों की डिमांड की है। रामजीत कुशवाह इस समय देहली में रहते हैं। पुलिस अधीक्षक सुनीति ने जल्द ऐसे लोगो पर कार्यवाई करने का आश्वासन दिया है।

About Samar Saleel

Check Also

ब्रिगेडियर नीरज पुनेठा ने 5 यूपी एअर स्क्वाड्रन एनसीसी लखनऊ यूनिट का निरीक्षण किया

लखनऊ। 5 यूपी एअर स्क्वाड्रन एनसीसी लखनऊ यूनिट का वार्षिक निरीक्षण 16 मई 2024 को ...