Breaking News

25 हजार रुपये में आज से बुक कर सकते हैं Kia Sonet, इस कार से होगी टक्कर

Kia motors की एसयूवी Sonet अगले महीने लॉन्च होने जा रही है. इससे पहले कंपनी ने आज से इसकी बुकिंग शुरू कर दी है. अगर आप इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को खरीदना चाहते हैं तो महज 25 हजार रुपये देकर खरीद सकते हैं. इसे कंपनी की वेबसाइट या फिर डीलरशिप में प्री बुक किया जा सकता है. इस कार की कीमत आठ लाख के करीब हो सकती है.

शानदार है इंटीरियर

भारतीय कार बाजार को लेकर किया Kia मोटर्स काफी सीरियस है, इसलिए नई Sonet में काफी प्रीमियम क्वालिटी दी है. अपने कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में नई Sonet का डिजाइन सबसे ज्यादा स्पोर्टी है.इसके फ्रंट में टाइगर नोज ग्रिल, स्किड प्लेट टर्बो शेप्ड देखने को मिलते है. इसके अलावा कार में क्राउन ज्वेल LED हेडलैंप्स , LED टेललैम्प्स, स्टाइलिश अलॉय व्हील्स, फ्लोटिंग रूफ ट्रेल और LED टेललैम्प्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

ये हैं फीचर्स

नई Sonet का इंटीरियर भी नए डिजाइन में है और इसमें कई नए फीचर्स भी दिए गये हैं. यूजर्स के लिए इसमें 10.25 इंच का कनेक्टेड पैनल टाइप HD टचस्क्रीन इंफोटेंटमेंट सिस्टम दिया है जोकि ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कार प्ले को सपोर्ट करता है. इसमें BOSE के 7-स्पीकर्स के साथ सब-वूफर दिया है ताकि बेहतर साउंड मिलेग. Sonet में वेंटिलेटेड ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सीटें दी हैं. यह एक कनेक्टेड कॉम्पैक्ट SUV भी है.

सेफ्टी फीचर्स

नई Sonet में सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ EBD, ऑटो हेडलाइट, ब्रेक असिस्ट (BA), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर और हिल असिस्ट कंट्रोल (HAC) और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), जैसे फीचर्स दिए हैं.

इंजन

नई Sonet में सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ EBD, ऑटो हेडलाइट, ब्रेक असिस्ट (BA), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर और हिल असिस्ट कंट्रोल (HAC) और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), जैसे फीचर्स दिए हैं.

भारत में हुई है मैन्युफैक्चर

Kia Sonet को कंपनी के आंध्र प्रदेश के अनंतपुर प्लांट में मैन्युफैक्चर किया जा रहा है और इसी प्लांट से इसे दुनिया के अन्य देशों में एक्सपोर्ट किया जाएगा. यह मेड इन इंडिया कार है, इसलिए भारत के लिए खास भी है.

मारुति की ब्रेज़ा से होगी टक्कर

Kia की नई Sonet की टक्कर मारुति की ब्रेज़ा से होगी. हाल ही में ब्रेजा को BS6 इंजन के साथ भारत में उतारा है. इसकी कीमत 7.34 लाख रुपये से लेकर 11.40 लाख रुपये तक जाती है. ब्रेजा फेसलिफ्ट में अब BS6 कम्प्लायंट वाला 1.5-लीटर K-सीरीज पेट्रोल इंजन लगाया हैं, जो 103 bhp पावर और 138 Nm टॉर्क जेनरेट करता है. साथ ही यह इंजन 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ है, इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी ऑप्शन मिलता है. माइलेज की बात करें तो नई ब्रेजा का मैन्युअल वर्जन 17.03 kmpl की माइलेज देता है जबकि इसका ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन 18.76 kmpl की माइलेज देता है. माइलेज की बात करें तो नई ब्रेजा का मैन्युअल वर्जन 17.03 kmpl की माइलेज देता है जबकि इसका ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन 18.76 kmpl की माइलेज देता है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘पहले दो चरणों के दौरान कम मतदान की बात मिथक, असल में वोटर बढ़े’, एसबीआई रिसर्च का दावा

लोकसभा चुनाव 2024 के पहले दो चरणों में 2019 के पहले दो चरणों में हुए ...