Breaking News

ताज नगरी आगरा का दीदार करवाने के लिए जल्द शुरू हो सकती है हवाई सेवा

हवाई यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। अगर आप हवाई जहाज के जरिए आगरा जाकर ताज का दीदार करना चाहते हैं तो ये जल्द ही मुमकिन हो सकता है। अगर सब कुछ ठीक रहा दे जल्द ही आगरा देश के प्रमुख शहरों से हवाई यात्राओं के जरिए जुड़ सकता है।

खेरिया हवाई अड्डे के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि कुछ एयरलाइंस ने उड़ानें शुरू करने की अनुमति मांगी थी। ताज नगरी के पर्यटन हलकों ने आगरा को गोवा, मुंबई, लखनऊ और भोपाल से जोड़ने की इस नई पहल का स्वागत किया है।

खेरिया हवाई अड्डे को कंट्रोल करने वाली वायु सेना से इन उड़ानों को शुरू करने के लिए अनुमति लेनी होगी। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सुरक्षा संबंधी औपचारिकताओं को देखते हुए एक अलग रोड और नई टर्मिनल बिल्डिंग देने की योजना बनाई है।

नए परिसर की बाउंड्री बनकर लगभग तैयार है। पर्यटन इंडस्ट्री के लीडर सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि ‘कोविड-19 महामारी के कारण गति रुक गई थी, लेकिन अब यह स्थिति सामान्य हो रही है। पर्यटकों की संख्या बढ़ रही है, इससे काम में तेजी आ सकती है।’

आपको बता दें कि हर साल आगरा में 70 से 80 लाख पर्यटक आते हैं। इनमें बड़ा प्रतिशत विदेशी पर्यटकों का है। इस शहर में 3 विश्वप्रसिद्ध स्मारकों और आधा दर्जन अन्य आकर्षक स्थल हैं, जिनके कारण आगरा भारत का प्रमुख पर्यटन स्थल है। यहां एक दर्जन से ज्यादा 5 स्टार होटल और सैकड़ों छोटे-बड़े होटल हैं।

About Ankit Singh

Check Also

बरेका में कार्यालय अधीक्षक को पीटने के आरोपी कर्मचारी को किया गया निलंबित, जानें- पूरा मामला

वाराणसी:   बरेका के कार्मिक विभाग में कार्यालय अधीक्षक दीपक कुमार श्रीवास्तव के साथ मारपीट के ...