Breaking News

BCCI ने नस्लीय टिप्पणी पर सौंपी अपनी रिपोर्ट, बताया सिराज को मिली कौन सी गालियां

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी के मैदान पर खेला जा रहा है, जहां पर भारतीय खिलाड़ियों को काफी कुछ देखने को मिल रहा है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ चौथे मैच के आयोजन को लेकर चल रहे विवाद के बीच सिडनी में दर्शकों की ओर से भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज पर नस्लीय टिप्पणी करने का मामला सामने आया है। बीसीसीआई ने इस मुद्दे पर आईसीसी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को दर्शकों की ओर से किये गये इस दुर्व्य्वहार पर शिकायत दर्ज कराते हुए अपनी रिपोर्ट सौंपी है और बताया है कि भारतीय खिलाड़ियों को कौन-कौन सी गालियों का सामना करना पड़ा है।

बीसीसीआई ने अपनी रिपोर्ट में साफ किया है कि भारतीय खिलाड़ियों को लगातार दूसरे दिन दर्शकों की ओर से नस्लीय टिप्पणियों का सामना करना पड़ा है। दर्शकों ने भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज को ‘ब्राउन डॉग’ और ‘बिग मंकी’ कहकर परेशान किया जिसके बाद उन्होंने अंपायर से इस बात की शिकायत की।

सिराज की शिकायत के बाद दर्शकों को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड से बाहर कर पुलिस हिरासत में ले लिया गया है। उल्लेखनीय है कि सिराज और बुमराह को शनिवार को भी नस्लीय टिप्पणियों का सामना करना पड़ा जिसको लेकर भारतीय टीम मैनेजमेंट ने मैच रैफरी डेविड बून से आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई थी।

बीसीसीआई के एक आधिकारिक सूत्र ने न्यूद एजेंसी पीटीआई को न जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया कि दर्शकों ने सिराज को ‘ब्राउन डॉग’ और ‘बिग मंकी’ कहकर बुलाया जो कि नस्लीय टिप्पणी है। इतना ही नहीं यह दर्शक बुमराह को भी लगातार गालियां दे रहे थे।

गौरतलब है कि रविवार को ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के 86वें ओवर में यह घटना देखने को मिली जब बाउंड्री पर खड़े मोहम्मद सिराज ने स्कॉव्यर लेग अंपायर से आकर बात की और नस्लीय टिप्पणी के बारे में बताया। थोड़ी ही देर में मैदान पर खड़े दूसरे अंपायर और साथी खिलाड़ी भी वहां पहुंच गये और पुलिस की कार्रवाई होने तक खेल रुका रहा।

About Ankit Singh

Check Also

शेयर बाजार में मजबूत क्लोजिंग; सेंसेक्स 941 अंक चढ़ा, निफ्टी 22650 के करीब

शेयर बाजार में हफ्ते के पहले कारोबारी दिन दमदार शुरुआत हुई है। शुक्रवार को लाल ...