Breaking News

SBI T-20 Media Cup में लगातार जीत के साथ दूरदर्शन-एआईआर और टाइम्स ऑफ इंडिया सेमी फाइनल में पहुंचीं 

लखनऊ। राजधानी के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में ब्रांड इमेज मैनेजमेंट कंपनी कैवल्य कम्युनिकेशन के तत्वाधान में आयोजित एसबीआई टी-20 मीडिया कप 2021 क्रिकेट टूर्नामेंट में सुधीर अवस्थी की गेंदबाजी की बदौलत दूरदर्शन-आल इंडिया रेडियो ने अमर उजाला को छह विकेट से पराजित किया। इसी प्रतियोगिता के दूसरे मुकाबले में टाइम्स ऑफ इंडिया ने पीआर इलेवन को 45 रन से पराजित कर पूरे अंक हासिल किए। अपने-अपने पूल से इन दोनों टीमों ने लगातार जीत दर्ज करते हुए सेमी-फाइनल के प्रवेश पा लिया है।

कैवल्य कम्युनिकेशन के सीईओ और एसबीआई टी-20 मीडिया कप 2021 क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजन सचिव विशाल मिश्र ने बताया कि एसबीआई, शालीमार, पीओसीटी, रेडिको खेतान, फिक्की, मेक माय ट्रिप, ग्रैंड जेबीआर, बालाजी ग्रुप, रेडिएंस, मेदांता, प्योरगानिक्स, मपई, स्टार फ्यूचर के सहयोग से होने वाले इस आयोजन में 12 टीमें हिस्सा ले रही हैं। आज के मैच में प्रायोजकों की तरफ से शालीमार कॉर्प के संजय सेठ और रेडियंस के डॉ. फैजल खान विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थे।

सुबह की पाली में खेले गए पहले मुकाबले में अमर उजाला ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 107 रन का मामूली स्कोर बनाया। इस स्कोर में राजीव आनंद ने 50 गेंदों पर 4 चौके से 43 रन की पारी खेली। वहीं अमित यादव और अश्विनी ने 11-11 रन का योगदान दिया।

दूरदर्शन की तरफ से सुधीर अवस्थी ने चार विकेट लिए। शैलेंद्र ने दो विेकेट लिए। जवाब में दूरदर्शन की टीम ने 18.4 ओवर में चार विकेट पर 108 रन का स्कोर बनाकर मैच अपने नाम कर लिया है। टीम से भोला राम ने सबसे ज्यादा 35 रन और सीएस आजाद ने 27 रन बनाए। अमर उजाला की तरफ से राजीव आनंद ने दो विकेट लिए। शानदार गेंदबाजी के लिए सुधीर को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

टूर्नामेंट के दूसरे मुकाबले में टाइम्स ऑफ इंडिया ने पीआर इलेवन को 45 रन से पराजित किया। टाइम्स ऑफ इंडिया की शुरुआत बहुत बढ़िया रही, लेकिन पवन शर्मा जिन्होने दो महत्वपूर्ण बल्लेबाजों को अपनी सधी हुई गेंदबाजी के बदौलत पवेलियन की राह दिखाई, जिसके वजह से टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 137 रन का स्कोर बनाया। कप्तान अब्बास रिजवी ने 43 गेंदों पर 6 चौके व एक छक्के से 53 रन की शानदार पारी खेली। अनीश ओबराय ने 39 और ऋषि सिंह सेंगर ने 20 रन का योगदान दिया।

जवाब में पीआर इलेवन की टीम 17.1 ओवर में 92 रन पर ढेर हो गई। कप्तान आमिर रजा ने सर्वाधिक 28 रन बनाए। वहीं रवि तिवारी ने 16 व परमवीर ने 15 रन का योगदान किया। टाइम्स ऑफ इंडिया की तरफ से प्रांजल ने चार विकेट, ऋषि सिंह सेंगर, अब्बास रिजवी व प्रेम मिश्रा ने दो-दो विकेट चटकाये। शानदार बल्लेबाजी के लिए अब्बास रिजवी को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। 16 फरवरी को पहला मैच हिंदुस्तान टाइम्स और द पायनियर के बीच जबकि दूसरा मैच डिजिटल मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की टीमों के बीच होगा।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...