Breaking News

हावड़ा में टीएमसी नेता के घर से बरामद हुई ईवीएम और वीवीपैड, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

पश्चिम बंगाल के हावड़ा के उलूबेरिया नॉर्थ में टीएमसी के एक नेता के घर से ईवीएम और वीवीपैड बरामद की गई है. इस घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया है. जिसके बाद ग्रामीणों ने सेक्टर अधिकारी को पकड़कर प्रदर्शन किया है.

बताया जा रहा है कि उलूबेरिया उत्तर से बीजेपी उम्मीदवार चिरन बेरा ने आरोप लगाया है कि तुलसीबेरिया के एक टीएमसी नेता गौतम घोष को ग्रामीणों ने ईवीएम मशीन और 4 वीवी पैड के साथ पकड़ा, जिसके बाद इलाके में तनाव फैल गया. केंद्रीय बलों और पुलिस ने ग्रामीणों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा.

इससे पहले असम से भी एक ऐसा ही मामला सामने आ चुका है, जहां एक भाजपा प्रत्याशी की पत्नी के वाहन में ईवीएम ले जाने पर हंगामा हो गया था. इस मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं. करीमगंज जिला उप अधीक्षक अनबामुथन एमपी ने मामले की जांच के लिए शुक्रवार रात आदेश जारी किए थे.

अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट राजेशन तेरांग को जांच करके तीन दिन में विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा था. आदेश में कहा गया था कि इस घटना ने मतदान वाली ईवीएम की सुरक्षा को खतरा पैदा किया है और कानून व्यवस्था की स्थिति पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

युवाओं के कौशल को इंडिया स्किल्स 2024 से मिली एक नई पहचान

नई दिल्ली। स्किल से जीतेंगे दुनिया! यह इंडियास्किल्स प्रतियोगिता की टैगलाइन है। इससे स्पष्ट है ...