Breaking News

मुंहासों से छुटकारा दिलाने में बहुत महत्वपूर्ण हैं जामुन से बना ये होम मेड फेस मास्क

गर्मियां आते ही स्‍किन से जुड़ी तमाम तरह की परेशानियां पैदा होने लगती हैं। जिनकी स्‍किन ऑयली होती है, उन्‍हें मुंहासों और दाग-धब्‍बे से दिक्‍कत होती है। वहीं, कुछ लोग ड्रायनेस से भी परेशान रहते हैं। अगर आप चाहें तो घर बैठे ही काले जामुन के प्रयोग से स्‍किन की सारी टेंशन को कम कर सकती हैं। जामुन रक्त शुद्ध करने वाले एजेंट के रूप में काम करता है।

जामुन का जूस त्वचा को खूबसूरत और मुलायम रखने में मदद करता है. इसमें विटामिन सी की भरपूर मात्रा होती है जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसमें एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन्स की भरपूर मात्रा होती है जो त्वचा को ग्लोइंग और रिफ्रेश रखने में मदद करता है.

जामुन मुंहासों से छुटकारा दिलाने में बहुत महत्वपूर्ण होता है. ये आपके खून को साफ कर शरीर को डिटॉक्सीफाई करता है. इसमें मौजूद एंटी बैक्टीरियल गुण एक्ने के बैक्टीरियां को कम करने में मदद करता है.

आप एक्ने और पिंपल्स से छुटकारा पाने के लिए जामुन के बीज और दूध का फेस पैक लगा सकते हैं. ये एक्ने, पिंपल्स और ब्लैक हेड्स को दूर करने में मदद करता है.यह मुहांसों, धब्बों, ड्रायनेस और अनहेल्‍दी स्‍किन की ग्रोथ को रोकता है।

About News Room lko

Check Also

नीता अंबानी से काव्या मारन तक, ये हैं आईपीएल टीमों की सबसे अमीर महिलाएं

आईपीएल 2024 जारी है। आईपीएल में कई टीमो की ब्रांड वैल्यू करोड़ों में है। इन्हीं ...