Breaking News

आजादी का अमृत महोत्सव : पूर्वोत्तर रेलवे के अराजपत्रित कर्मचारियों में वितरित किया गया लगभग 46500 राष्ट्रीय ध्वज

लखनऊ। स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर मनायें जा रहे ’’आजादी का अमृत महोत्सव’’ को यादगार बनाने के लिये शहीदों के बलिदान के सम्मान में पूरे देश में ’’हर घर तिरंगा’’ फहराने का अभियान चलाया जा रहा है। स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर सम्पूर्ण भारतीय रेल के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी अपने घरों पर तिरंगा फहरायेंगे।

इसी परिप्रेक्ष्य में पूर्वोत्तर रेलवे पर 11 से 17 अगस्त तक ’’स्वतंत्रता सप्ताह’’ मनाया जायेगा। रेल प्रशासन द्वारा हर घर झण्डा योजना में रेल कर्मियों, उनके परिजनों एवं आम जन की सहभागिता होगी। विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर उद्घोषणा के माध्यम से हर घर झण्डा कार्यक्रम से आम जन को अवगत कराया जा रहा है। रेल प्रशासन द्वारा विभिन्न स्थानों पर डिजिटल स्क्रीन एवं पोस्टर के माध्यम से भी जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

पूर्वोत्तर रेलवे पर ’’हर घर तिरंगा’’ कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु कर्मचारी कल्याण निधि से मुख्यालय, रेलवे सुरक्षा बल, मंडलो, कारखानों, चिकित्सालयों, निर्माण संगठन सहित अन्य यूनिटों को राष्ट्रीय ध्वज प्रदान किया जायेगा। पूर्वोत्तर रेलवे पर अराजपत्रित कर्मचारियों में लगभग 46500 अराजपत्रित कर्मचारियों में लगभग किए जाने का प्रबन्ध किया गया है।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...