Breaking News

19 सितंबर से इन पाबंदियों के साथ शुरू होंगे आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच, हुआ बड़ा बदलाव

आईपीएल 2021 के मौजूदा सीजन के बचे मुकाबले 19 सितंबर से होने हैं। कुल 31 मैच यूएई के तीन वेन्यू दुबई, शारजाह और अबुधाबी में खेले जाने हैं। 4 मई को कोरोना केस आने के बाद टी20 लीग को स्थगित कर दिया गया था।

नए नियमों के तहत मैच के दौरान यदि बॉल स्टैंड या स्टेडियम के बाहर जाती है तो उसे चौथे अंपायर द्वारा दूसरी गेंद से बदल दिया जाएगा.बीसीसीआई के सर्कूलर के अनुसार, “किसी भी मैच के दौरान अगर बॉल स्टैंड में या स्टेडियम के बाहर जाती है, तो चौथे अंपायर अपने पास मौजूद क्रिकेट बॉल से उस को रिप्लेस करके देंगे. जबकि स्टैंड या स्टेडियम में गई बॉल को पहले सेनिटाइज किया जाएगा और उसके बाद चौथे अंपायर उसे अपने पास जमा करेंगे.”

तब 60 में सिर्फ 29 मैच ही हुए थे। बीसीसीआई बचे मैच में कोई जोखिम नहीं लेना चाहता है। इस कारण यूएई में होने वाले दूसरे चरण के मुकाबलों के लिए नए नियम भी बनाए गए हैं।

आईपीएल के दूसरे चरण के मुकाबले 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच होने हैं। बचे 31 में से 13 मैच दुबई में खेले जाएंगे। इसके अलावा शारजाह में 10 और अबुधाबी में 8 मुकाबले होंगे। कई दिन दो मुकाबले भी हाेने हैं। दोपहर के मुकाबले भारतीय समयानुसार दोपहर 3.30 बजे से जबकि शाम के मुकाबले 7.30 से शुरू हाेंगे।

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...