Breaking News

आज का दिन वृश्चिक, मकर, कुंभ वालों के लिए वरदान साबित होगा

पण्डित आत्मा राम पाण्डेय जी से जाने आज का दैनिक चक्र……?️

?आज का राशिफल?

1.मेष राशि- मन में आशा-निराशा के भाव हो सकते हैं। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। संतान के दायित्‍व की पूर्ति होगी। रहन-सहन कष्‍टदायी हो सकता है। पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। मानसिक शांति रहेगी।

2.वृष राशि- मन अशान्त रहेगा। किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। नौकरी में कार्यक्षेत्र में व्यवधान आ सकते हैं। परिश्रम भी अधिक रहेगा। आत्‍मविश्वास से लबरेज रहेंगे। माता से धन प्राप्‍ति के योग बन रहे हैं। परिवार में सुख-शांति रहेगी। नौकरी में तरक्‍की के अवसर मिल सकते हैं।

3.मिथुन राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। फिर भी आत्मसंयत रहें। कार्यक्षेत्र में व्यवधान आ सकते हैं। सचेत रहें। खर्च अधिक रहेंगें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। वाहन सुख में वृद्धि होगी। रोजमर्रा के कार्यों में व्‍यवधान आएंगे। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से धनार्जन के साधन बन सकते हैं।

4.कर्क राशि- मन परेशान हो सकता है। आत्मसंयत रहें। परिवार का साथ मिलेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। किसी पुराने मित्र का आगमन हो सकता है। सुस्‍वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। मान-सम्‍मान में वृद्धि होगी। शासन सत्‍ता का सहयोग मिलेगा।

5.सिंह राशि- किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों के सुखद परिणाम मिल सकते हैं। धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। संतान को स्‍वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। सम्‍पत्‍ति के रखरखाव पर खर्च बढ़ेंगे। नदी या जलाशय आदि में स्‍नान से बचें। जल दुर्घटना के योग बन रहे हैं।

 6.कन्या राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। कारोबार में वृद्धि होगी। पिता का सहयोग मिलेगा। वाहन सुख में वृद्धि भी हो सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। अपनी भावनाओं को वश में रखें। क्रोध के अतिरेक से बचें। नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रही हैं। किसी दूसरे स्‍थान पर जाना पड़ सकता है।7.तुला राशि- मानसिक शांति रहेगी। बातचीत में सन्तुलन बनाये रखने के प्रयास करें। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। भवन या सम्‍पत्‍ति से आय हो सकती है। किसी सम्‍पत्‍ति या भवन से आय के साधन बन सकते हैं। माता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा।8.वृश्चिक राशि- संयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। परिवार में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। किसी प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्‍कार आदि के सुखद परिणाम मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं।

9.धनु राशि- लेखनादि-बौद्धिक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ सकता है। नौकरी में स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही हैं। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। आय में वृद्धि होगी। भाइयों से विवाद की स्‍थिति बन सकती है। कार्यक्षेत्र में व्‍यवधान आ सकते हैं। माता को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं।

10.मकर राशि- संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। बातचीत में संयत रहें। किसी भवन या सम्पत्ति से आय के साधन बन सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें। रहन-सहन कष्‍टप्रद रहेगा। खर्चों की अधिकता रहेगी। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी। माता को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं।

11.कुंभ राशि- पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों के लिए यात्रा पर जा सकते हैं। खर्चों में वृद्धि होगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। मन अशांत रहेगा। परिवार का सहयोग मिलेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। किसी पैतृक सम्‍पत्ति का लाभ हो सकता है। भाइयों से मतभेद हो सकते हैं।

12.मीन राशि- नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त हो सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। कार्यभार में वृद्धि भी होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। पिता को स्‍वास्‍थ्‍य विकार रहेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। मान-सम्‍मान में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

☀️?आज का पंचांग – 15 दिसम्बर 2021?☀️

तिथि द्वादशी – 26:03:40 तक
नक्षत्र भरणी – पूर्ण रात्रि तक
करण बव – 12:48:32 तक, बालव – 26:03:40 तक
ऋतु हेमंत
मास मार्गशीर्ष
पक्ष शुक्ल
योग शिव – पूर्ण रात्रि तक
वार बुधवार

?सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ
सूर्योदय07:05:55
सूर्यास्त17:26:04

?चन्द्र राशि मेष
चन्द्रोदय14:56:00
चन्द्रास्त28:26:59

?अशुभ समय (अशुभ मुहूर्त)
राहु काल12:00:00 से 13:30:00 तक
गुलिक काल10:58:28 से 12:15:59 तक

?शुभ समय (शुभ मुहूर्त) – अभिजीतकोई नहीं
?दिशा शूल – उत्तर

?जातक संपर्क सूत्र 09838211412, 08707666519, 09455522050 से अपॉइंटमेंट लेकर संपर्क करें।

 पं. आत्माराम पांडेय

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...