Breaking News

मुरलीधरन के 800 विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ने पर पहली बार अश्विन ने दिया बयान, दंग रह गए फैंस

अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 800 विकेट लेने का रिकॉर्ड श्रीलंका के पूर्व दिग्गज गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन के पास है। श्रीलंका के ऑफ स्पिनर मुरलीधरन ने 133 टेस्ट मैच में 800 विकेट प्राप्त किये हैं।

 टेस्ट क्रिकेट में उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ पाना काफी मुश्किल नजर आता है लेकिन मुथैया मुरलीधरन ने हाल ही में यह माना था कि यदि रविचंद्रन अश्विन मौजूदा फॉर्म के साथ गेंदबाजी करते रहे तो वह यक़ीनन इस रिकॉर्ड को छू सकते हैं।

टीम इंडिया के दिग्गज ऑफ़ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने फ़िलहाल 81 टेस्ट मैचों में 427 विकेट हासिल किये हैं। मुथैया मुरलीधरन के इस बड़े बयान पर अश्विन ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। अश्विन ने 800 विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ने को लेकर आगे कहा कि, ‘अगर उन्होंने ऐसा कहा है तो मैं वाकई में उनका शुक्रगुजार हूं, लेकिन 800 विकेट का लक्ष्य पहुंच से बहुत दूर है।

मुझे पता है कि आप सभी को यह आशा है कि मैं उस मुकाम तक पहुंच जाऊं, लेकिन यह बहुत दूर है। इसलिए मेरा ध्यान एक समय में एक विकेट लेने की कोशिश करना है और इसी तरह मैं चीजों को देख रहा हूं। इस साल जनवरी में टेलीग्राफ को दिए एक इंटरव्यू में मुरली ने कहा था कि कैसे अश्विन के पास 800 टेस्ट विकेट तक पहुंचने का मौका है।

About News Room lko

Check Also

हॉकी इंडिया ने घोषित की भारतीय जूनियर पुरुष टीम, रोहित करेंगे टीम की अगुआई

हॉकी इंडिया ने यूरोप दौरे के लिए भारतीय पुरुष जूनियर हॉकी टीम घोषित कर दी ...