Breaking News

पश्चिम बंगाल: निकाय चुनाव में हिंसा व धांधली के बाद भाजपा ने आज 12 घंटे का बुलाया बंद, सरकार के खिलाफ किया आंदोलन का एलान

पश्चिम बंगाल के निकाय चुनाव में हिंसा व कथित धांधली के विरोध में भाजपा ने सोमवार को 12 घंटे का बंद बुलाया है। पार्टी ने इन चुनावों को मजाक बताते हुए पश्चिम बंगाल सरकार के खिलाफ आंदोलन का एलान किया।

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने चुनाव आयुक्त (SEC) सौरव दास को तलब किया है। बंगाल सरकार ने कहा कि दास दोपहर बाद राज्यपाल को रिपोर्ट देंगे।

बंद सोमवार सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक रहेगा। पश्चिम बंगाल में रविवार को 107 नगरपालिकाओं के चुनाव हुए। चुनाव में 76.51 फीसदी वोट पड़े।  पार्टी ने इन चुनावों को अमान्य करार देने का एलान किया।  सत्तारूढ़ तृणमूल ने इन आरोपों का खंडन किया है।

बंद के दौरान बैलूरघाट में भाजपा कार्यकर्ताओं व पुलिसकर्मियों के बीच झड़प की खबर है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं को पीटा गया। पुलिस टीएमसी कैडर के रूप में काम कर रही है। यह लोकतंत्र के खिलाफ है।

बंगाल भाजपा के प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा कि यह मतदान नहीं बल्कि लोकतंत्र का मजाक है। दक्षिण से उत्तर बंगाल तक हर नगरपालिका में सत्ताधारी दल के गुंडों ने चुनावों को तमाशा बना दिया। इसके विरोध में सोमवार को 12 घंटे के बंगाल बंद का आह्वान किया गया है।

About News Room lko

Check Also

डॉ रमाकांत क्षितिज को साहित्य रत्न पुरस्कार

मुंबई/ कल्याण। परशुराम बिर्गेड मंच द्वारा डॉ रमाकांत क्षितिज को साहित्य रत्न पुरस्कार से सम्मानित ...