Breaking News

CMS चौक कैम्पस में ‘एनुअल पैरेन्ट्स एवं ग्रैण्डपैरेन्ट्स-डे’ समारोह का आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, चौक कैम्पस द्वारा आयोजित ‘एनुअल पैरेन्ट्स एवं ग्रैण्डपैरेन्ट्स डे’ समारोह आज बड़े धूमधाम से उमंग व उल्लास से सराबोर वातावरण में सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में सम्पन्न हुआ। सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गांधी ने दीप प्रज्जवलित कर समारोह का विधिवत उद्घाटन किया। इस अवसर पर अपने सम्बोधन में डा. गाँधी ने कहा कि समारोह का उद्देश्य अभिभावकों को इस बात के लिए प्रेरित करना है कि अभिभावक भावी पीढ़ी के चारित्रिक, नैतिक व आध्यात्मिक उत्थान के लिए संकल्पबद्ध हों।

इससे पहले, ‘एनुअल पैरेन्ट्स डे’ समारोह में सीएमएस चौक कैम्पस के छात्रों ने शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों की ऐसी अद्भुद छटा बिखेरी कि अभिभावक अपने बच्चों की कलात्मक प्रतिभा देख गद्गद हो गये एवं जोरदार तालियां बजाकर छात्रों का उत्साहवर्धन किया। समारोह का शुभारम्भ बच्चों द्वारा प्रस्तुत सर्व-धर्म प्रार्थना से हुआ जिसने सभी के हृदयों को प्रभु प्रेम से भर दिया।

इस अवसर पर सीएमएस चौक कैम्पस के छात्रों ने समूह गान, कव्वाली, एक्शन सांग, योगा, एरोबिक्स, लघु नाटिका आदि विभिन्न कार्यक्रमों के प्रस्तुतिकरण से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। छात्रों ने वर्ल्ड पार्लियामेन्ट के प्रस्तुतिकरण द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय न्यायिक व्यवस्था की स्थापना एवं ‘विश्व संसद’ के गठन की ओर सभी का ध्यान आकर्षित किया। इस अवसर पर #सीएमएस चौक कैम्पस की प्रधानाचार्या अदिति शर्मा ने बच्चों की प्रतिभा की प्रशंसा करते हुए कहा कि सीएमएस में शिक्षा के माध्यम से ऐसे प्रयास किये जा रहे है जिसके द्वारा प्रत्येक बालक ईश्वर की शिक्षाओं का पालन करें और इस बात को आत्मसात कर सकें कि मानव जाति की सेवा ही ईश्वर की सच्ची सेवा है।

About Samar Saleel

Check Also

अयोध्या की रामलीला में मां सीता का निभाऊंगी किरदार, भगवान श्रीराम के जन्मभूमि पर मुझे काम करने का मौका मिला- रिया सिंघा

अयोध्या। राम नगरी की रामलीला को लगभग 50 करोड़ से ज्यादा राम भक्त दुनिया के ...