Breaking News

लखनऊ विश्वविद्यालय : भारतीय विज्ञान कांग्रेस में आने वाले छात्र-छात्राओं के लिए छात्रावास में होगी बेहतर व्यवस्था 

लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) में जनवरी 2024 में होने वाली 109वीं भारतीय विज्ञान कांग्रेस में देश भर से बड़ी संख्या में आने वाले प्रतिभागियों के लिए बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए जोरों शोरों से तैयारियां शुरू हो चुकी हैं।

लखनऊ विश्वविद्यालय

कांग्रेस के दौरान छात्र छात्राओ के आवास की व्यवस्था सुचारू रूप से करने के लिए और सुविधाओं को बेहतर करने के लिए आज डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रो पूनम टंडन ने चीफ प्रोवोस्ट प्रो अनूप कुमार सिंह तथा विश्वविद्यालय कार्य अधीक्षक प्रो डीके सिंह की उपस्थिति में छात्रावासों की स्थिति का जायजा लिया एवं सुधार के लिए कैलाश छात्रावास में सभी छात्रावासों के प्रोवोस्ट के साथ बैठक की।

👉अपग्रेड कंपनी में हुआ लखनऊ विश्वविद्यालय के 15 छात्रों का कैंपस प्लेसमेंट

कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर के इतने भव्य आयोजन के लिए विश्वविद्यालय के समस्त शिक्षकों सहित सभी छात्रावासों के प्रोवोस्ट काफी उत्साहित हैं, और आयोजन की सुचारू व्यवस्था के लिए कई महत्वपूर्ण सुझाव भी आए हैं जिससे विज्ञान कांग्रेस मे आने वाले प्रतिभागियों को बेहतर से बेहतर सुविधा दी जा सके।

डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रोफेसर पूनम टंडन ने बताया कि इस संबंध मे प्रोवोस्ट के साथ बैठक मे आवश्यक चर्चा हुई। उन्होने बताया कि सभी छात्रावासों में कांग्रेस में प्रतिभाग करने छात्र छात्राओं को मदद देने एवं उनके मार्गदर्शन के लिए 10 वॉलिंटियर भी होंगे।

👉यूपी के कर्मचारियों-पेंशनरों के लिए खुशखबरी, घर बैठे मिलेगा ये…

बैठक में सभी छात्रावासों में की जाने वाली तैयारियों, आवश्यकताओं व होने वाले कामों की लिस्ट तैयार की गई ताकि समय रहते हुए उन कार्यों को पूरा किया जा सके एवं कांग्रेस में प्रतिभाग करने वाले लोगों को छात्रावासों में रुकने में किसी भी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े साथ ही यहां रुकने का अनुभव यादगार रहे। इसके साथ ही छात्रावासों को किस तरह कांग्रेस के दौरान व्यवस्था सुनिश्चित करनी होगी इस पर भी विस्तार से चर्चा की गई।

About Samar Saleel

Check Also

ग्रीष्मावकाश से पूर्व सीएमएस राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा पूल पार्टी का आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा प्री-प्राइमरी के नन्हें-मुन्हें छात्रों के लिए ‘पूल ...