Breaking News

‘बिपरजॉय’ तूफान का असर, जालौर और बाड़मेर में बाढ़ जैसे हालात, कई जगह से टूटा संपर्क

‘बिपरजॉय’ तूफान के असर से लगातार दो दिन से जारी बारिश से जालौर और बाढ़मेर में बाढ़ जैसे हालात बन गए है। कई जगह लोगों का संपर्क टूट गया है। जालौर में वरड़ा के पास वणधर बांध ओवरफ्लो हो गया है। गुजरात बॉर्डर से सटे सिरोही के माउंट आबू, जालोर के सांचौर और बाड़मेर में बाढ़ जैसे हालात बने हुए है। बाड़मेर में कई कॉलोनियां डूब गई है।

जालौर में बस्तियां जलमग्न हो गई है। जिला कलेक्टर निशांत जैन हालात पर नजर बनाए हुए है। तेज हवाओं के साथ आंधी के साथ मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। हालात ये हैं कि बाड़मेर जिले के कई गांवों में बिजली सप्लाई को बंद कर रखा है।

कॉलोनियों में पानी के नाले बहने लगे हैं। बिपरजॉय का प्रभाव जालोर के सांचौर में भी है। यहां पिछले दो दिन से न सब्जी मिल रही है न ही फल। बड़ी मुश्किल से यहां के लोगों को दिन में दूध सप्लाई किया जा रहा है। इसके अलावा आस-पास के गांवों में ट्रांसपोर्ट कनेक्टिविटी भी टूट गई है। एनडीआरएफ की टीम राहत एंव बचाव कार्य में जुटी है।

बिपरजॉय के चलते दो दिनों से चल रही तेज हवाओं के कारण पिछले 24 घंटों से सांचौर व चितलवाना क्षेत्र के गांवों में बिजली की आपूर्ति पूरी तरह से बंद पड़ी है। सांचौर शहर में भी जगह-जगह बिजली के पोल गिरने के चलते 10 घंटों से बिजली आपूर्ति ठप है। इसको शुरू करने के लिए डिस्कॉम की टीम लगी हुई है।

जालौर जिले में पिछले 24 घंटों से लगातार मूसलाधार बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात बन गए है। वणधर बांध भी ओवरफ्लो हो चुका है। जिसके चलते जालोर एसपी और कलेक्टर ने भी बांध का जायजा लिया। साथ ही प्रशासन ने लोगों से नदी नालों में बहते पानी को क्रॉस नहीं करने की अपील की है।चक्रवाती तूफान बिपरजॉय शुक्रवार की देर रात को जिले के सांचौर व चितलवाना से होकर गुजरा। इस दौरान तूफान ने क्षेत्र में भारी नुकसान पहुंचाया। तूफान के चलते कई जगहों पर बड़े-बड़े पेड़ धराशाही हो गए।

वहीं एक हजार से ज्यादा बिजली के पोल टूटने से सांचौर व चितलवाना में बिजली की आपूर्ति ठप हो गई। जानकारी के अनुसार शुक्रवार की देर रात को 11 बजे के आसपास में बाड़मेर के बाखासर से सांचौर व चितलवाना क्षेत्र के गांवों में तूफान ने प्रवेश किया था। इसके बाद पूरी रात करीबन दस घंटे तक तेज हवा के साथ बारिश का दौर गांवों में जारी रहा। वहीं तेज हवा के चलते सांचौर शहर की ज्यादातर गलियों ने पेड़ों के गिरने के साथ आवागमन बाधित रहा। नेशनल हाइवे 68 पर एक पेट्रोल पंप पर लगा शेड भी उड़ गया।

 

About News Room lko

Check Also

RMP नेता हरिहरन ने शैलजा और मंजू वारियर के खिलाफ की अभद्र टिप्पणी, विवाद बढ़ने पर दी सफाई

कोझिकोड: केरल में राजनीतिक गलियारे में हलचल मच गई है। यहां रिवोल्यूशनरी मार्क्सवादी पार्टी (आरएमपी) के ...