Breaking News

क्या आज बदल गए पेट्रोल-डीजल के दाम? गाड़ी में तेल भरवाने से पहले यहां चेक करें रेट

कच्चे तेल के भाव में उतार-चढ़ाव के बीच भी भारतीय बाजार में पेट्रोल और डीजल की कीमतें लंबे समय से स्थिर हैं. देश के कई हिस्सों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर के पार है तो वहीं, डीजल का भाव अधिकांश जगहों पर 90 रुपये प्रति लीटर के पार है.

आइये जानते हैं, आज क्या है पेट्रोल-डीजल का रेट.

दिल्ली-मुंबई में क्या है पेट्रोल का भाव?
देश के महानगरों की बात करें तो दिल्ली में आज (शुक्रवार) भी पेट्रोल 96.72 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर ही बिक रहा है. मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर है. कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल की कीमत 92.76 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं, चेन्नई में पेट्रोल का भाव 102.63 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 94.24 रुपये प्रति लीटर पर ही टिका हुआ है.

यहां देखें अलग-अलग शहरों में क्या है पेट्रोल-डीजल का रेट

यहां मिल रहा सबसे महंगा पेट्रोल
बता दें कि देश में सबसे महंगा पेट्रोल राजस्थान के श्रीगंगानगर में है. जहां पेट्रोल की कीमत 113.65 रुपये प्रति लीटर है तो वहीं डीजल की कीमत 98.39 रुपये प्रति लीटर है. iocl के मुताबिक, देश में सबसे सस्ता पेट्रोल पोर्ट ब्लेयर में है, जहां पर कीमत 84.10 रुपये और डीजल 79.74 रुपये लीटर है.

प्रतिदिन अपडेट होती हैं पेट्रोल-डीजल की कीमतें
अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल (Crude Oil) के आधार पर ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के दाम तय करती हैं. आप एक SMS के जरिए भी रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए .

About News Desk (P)

Check Also

पीएनबी रक्षक प्लस परिशिष्ट के माध्यम से पीएनबी ने भारतीय सेना के साथ साझेदारी को मजबूत किया

सशस्त्र बलों को अपना सुदृढ़ सहयोग प्रदान करने के लिए, देश के अग्रणी सार्वजनिक क्षेत्र ...