Breaking News

वेदांता, इन्फोसिस सहित इन शेयर में रखें फोकस

टीसीएस के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने 17,000 करोड़ रु के 4.09 करोड़ इक्विटी शेयरों के बायबैक के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। जिस वजह से आज इनके शेयर फोकस में रह सकते है।

इसके साथ ही इन्फोसिस, एचसीएल, अडानी एंटरप्राइजेज, वेदांता, डेल्टा कॉर्पोरेशन के स्टॉक भी आज खबरों और उनके बिजनेस अपडेट के चलते फोकस में रहेंगे।

टीसीएस

बुधवार को टाटा कंसल्टेंसी सर्विेज (टीसीएस) के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने 17 हजार करोड़ रु के 4.09 करोड़ इक्विटी शेयरों के बायबैक के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। बायबैक का आकार निगम की कुल चुकता इक्विटी शेयर पूंजी का 1.12 फीसदी है।

टीसीएस ने 11 अक्टूबर के कारोबारी सत्र के आखिरी तक शेयर बायबैक मूल्य प्रति शेयर 4 हजार 150 रु निर्धारित किया। टीसीएस ने वित्तीय वर्ष 2023-2024 के लिए प्रति शेयर 9 रु के दूसरे अंतरिम लाभांश की सिफारिश की।

कंपनी का सितंबर तिमाही में नेट प्रॉफिट वार्षिक आधार पर 8.7 फीसदी बढ़कर 11 हजार 342 करोड़ रु हो गया। जबकि सितंबर तिमाही में इसकी बिक्री वार्षिक आधार पर 7.9 फीसदी बढ़कर 59 हजार 692 करोड़ रु हो गई।

अडानी एंटरप्राइजेज

कंपनी ने दावा किया कि रणनीतिक रूप से 70 हजार सुरक्षित, गैर-रेटेड, असूचीबद्ध, प्रतिदेय, गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर आवंटित करके, उसने सफलतापूर्वक 700 करोड़ रु की फंडिंग हासिल की है। कंनी के मुताबिक, गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर जिनका अंकित मूल्य 1 लाख रु है, निजी प्लेसमेंट के आधार पर जारी किए गए थे।

इन्फोसिस/एचसीएल

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ( टीसीएस ) के बाद आज दोनों आईटी दिग्गज कंपनी इंफोसिस और एचसीएल टेक मार्केट बंद होने के बाद फाइनेंशियल ईयर 24 की दूसरी तिमाही के नतीजे जारी करने वाले है।

वेदांता

11 अक्टूबर, 2023 को इंडिया रेटिंग्स एंड रिसर्च ने जारी विज्ञप्ति े जरिए से कंपनी की दीर्घकालिक बैंक सुविधाओं और ऋण उपकरणों पर अपनी रेटिंग को आईएनडी एए से घटाकर आईएनडी एए कर दिया है और इन रेटिंग्स को ‘रेटिंग वॉच विद’ पर रखा है।

स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबिक, वेदांता के अल्पकालिक ऋण उपकरणों पर आईएनडी ए1प्लस रेटिंग की पुष्टि करते हुए और इन रेटिंग्स को नेगेटिव प्रभावों के साथ रेटिंग वॉच पर भी रखा।

डेल्टा कॉर्पोरेशन

डेल्टा कॉर्पोरेशन ने चालू वित्तीय वर्ष की दूसरी तिमाही में अपने नेट प्रॉफिट में 1.68 फीसदी की वृद्धि दर्ज की है जो कि क्यू2एफवाई23 में 68 करोड़ 25 लाख रु के मुकाबले 69 करोड़ 40 लाख रु हो गया।

नोट : यहां पर निवेश की सलाह नहीं दी जा रही है। इसलिए निवेश करने से पहले अपनी वित्तीय सलाहकार से राय जरूर लें।

About News Desk (P)

Check Also

क्रिप्टो एक्सचेंज बाइनैंस से हटाई जा सकती है पाबंदी, एफआईयू निदेशक ने दिए संकेत

वैश्विक क्रिप्टो एक्सचेंज बाइनैंस से सरकार की फाइनैंशियल इंटेलिजेंस यूनिट (एफआईयू) इंडिया जल्द ही प्रतिबंध ...