Breaking News

एक झटके में 8 करोड़ कमाने का मौका, ढूंढनी है बस एक चीज, हो सकती है आपके आसपास!

नई दिल्ली. एलियन होते हैं या नहीं, इस बात को लेकर हमेशा चर्चा गर्म रहती है. कुछ लोग एलियन्स के होने का दावा करते हैं तो कुछ इसे सिरे से खारिज कर देते हैं. परंतु हकीकत क्या है, इस पर वैज्ञानिक तौर पर कुछ भी पुष्ट नहीं है.

हालांकि, गाहे-बगाहे खबरों में अनआइडेंटिफाइड फ्लाइंग ऑब्जेक्ट्स (UFO) देखने के बात की जाती है. सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो भी शेयर होते रहते हैं, जो यूएफओ और एलियन्स के होने का कथित सबूत होते हैं.

हैलोवीन (Halloween) आने वाला है और लोग पश्चिमी दुनिया के लोग इसकी तैयारियों में जुटे हैं. 31 अक्टूबर के दिन लोग मर चुके संतों, शहीदों और अन्य आत्माओं को याद करते हुए यह त्योहार मनाते हैं. इसी मौके का लाभ उठाने के नजरिये से अमेजन के स्वामित्व वाली स्मार्ट होम सिक्योरिटी डिवाइस बनाने वाली कंपनी ने एक अलग तरह की घोषणा की है. कंपनी के कहा है कि यदि कोई व्यक्ति एलियन्स की लाइफ से जुड़े कुछ ऐसे पहलू उजागर करता है, जो लोग अभी तक नहीं जानते हैं वह बड़े इनाम का हकदार होगा. इसके सबूत देने वाले व्यक्ति को 1 मिलियन डॉलर का इनाम दिया जाएगा. इसे यदि भारतीय रुपयों में देखें तो 8 करोड़ रुपये से अधिक की रकम बनेगी.

अमेजन के स्वामित्व वाली स्मार्ट होम सिक्योरिटी डिवाइस कंपनी रिंग ने ने घोषणा की कि वह अपने डोरबेल कैमरे पर एलियन जीवन के ‘अनछुए वैज्ञानिक साक्ष्य’ को कैद करने वाले किसी भी व्यक्ति को प्राइज देगी.

एक्सपर्ट करेंगे रिव्यू
कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, ‘सेंसर्स नेबरहुड नेबुला में अनआइडेंटिफाइड लाइफ फॉर्म्स के साइन पिक कर रहे हैं और हम चाहते हैं कि आप इसकी जांच करें.’ ब्लॉग में आगे कहा गया कि ‘नई साइट्स और अतिरिक्त सबूतों के साथ कि लाइफ फॉर्म्स पृथ्वी के वायुमंडल से परे भी मौजूद हो सकते हैं. संभव है कि एक्स्ट्रा टेरेस्ट्रियल एक्टिविटी आपके सामने वाले दरवाजे के ठीक बाहर हो रही है. कंपनी ने यूजर्स को वीडियो उनकी साइट पर सबमिट करने के लिए कहा है. फिर इन वीडियोज को ‘स्पेस एंड एक्स्ट्रा टेरेस्ट्रियल एक्सपर्ट’ द्वारा रिव्यू किया जाएगा.

रिंग ओनर्स फुटेज को 3 नवंबर तक सबमिट कर सकते हैं और इसकी वैधता साबित करने के लिए मौसम विज्ञानी और खगोलविज्ञानी विशेषज्ञ द्वारा इसे रिव्यू किया जाएगा.

विजेता को 1 मिलियन डॉलर का पुरस्कार मिलेगा जिसका भुगतान दो दशकों तक $50,000 की वार्षिक किस्तों में किया जाएगा. इतना ही नहीं मोस्ट क्रिएटिव फेक के लिए कंपनी 500 डॉलर का अमेजन गिफ्ट भी देगी.

होममेड एक्स्ट्रा टेरेस्ट्रियल को क्रिएटिविटी, ह्यमर और इंगेजमेंट लेवल के आधार पर जज किया जाएगा. गौर करने वाली बात ये है कि ये कॉन्टेस्ट केवल US रेसिडेंट्स के लिए ही है, जिनकी उम्र 18 साल से ज्यादा है और जिनके पास रिंग कैमरा है.

About News Desk (P)

Check Also

6.4 अरब डॉलर के मूल्य पर हाशिकॉर्प का अधिग्रहण करेगी आईबीएम, कंपनी ने दी जानकारी

आईटी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी आईबीएम (इंटरनेशनल बिजनेस मशीन्स) 6.4 अरब डॉलर की वैल्युएशन पर ...