Breaking News

यूपी ने कोविड के इलाज व वैक्सीन लगाने में पेश‌ की नजीर: ब्रजेश पाठक

  • डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने केजीएमयू के 119 वां स्थापना दिवस समारोह को संबोधित किया, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री भी रहे उपस्थित।

लखनऊ। कोविड की रोकथाम से लेकर वैक्सीन लगाने में यूपी ने शानदार काम किया है। कई देशों में पर्चियों पर कोविड मरीजों को इलाज मुहैया कराया गया। यूपी में कोविड के इलाज से लेकर वैक्सीन लगाने तक के आंकड़े आनलाइन हैं। यह कहना है डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का। शुक्रवार को वे अटल बिहारी वाजपेई साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में केजीएमयू के 119वां स्थापना दिवस समारोह को संबोधित कर रहे थे। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि केजीएमयू में प्रतिदिन सात से आठ हजार मरीज ओपीडी में आते हैं। मरीजों को डॉक्टर अच्छी सलाह दे रहे हैं। सरकार केजीएमयू को आगे बढ़ाने में लगातार प्रयास कर रही है।

यूपी ने कोविड के इलाज व वैक्सीन लगाने में पेश‌ की नजीर: ब्रजेश पाठक

डॉक्टरों की कमी दूर की जा रही है। पैरामेडिकल स्टाफ व कर्मचारियों की भर्ती की जा रही है। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल लगातार सभी शिक्षण संस्थानों की अलग से समीक्षा बैठक कर रही हैं। गुणवत्ता में सुधार के बावत काम कर रही हें। सरकार राज्यपाल के प्रयासों के साथ है।

यूपी-त्रिपुरा साथ करें काम

उन्होंने कहा कि यूपी व त्रिपुरा साथ मिलकर काम करें। इसके लिए दोनों संस्थानों के प्रतिनिधि ज्ञान का आदान-प्रदान करें। ताकि इलाज की तकनीक को और बेहतर किया जा सके। उन्होंने कहा कि कोविड में यूपी में बेहतर काम किया है। केजीएमयू ने इसमें अहम भूमिका निभाई है।

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री डॉ माणिक साहा ने कहा कि लखनऊ से उनका गहरा नाता है। खासकर केजीएमयू से। उन्होंने यहां से मेडिकल की पढ़ाई की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने कानून व्यवस्था को बेहतर किया है। उनके मॉडल को त्रिपुरा में लागू किया गया है। क्योंकि हम भी किसी भी दशा में गुंडाराज नहीं चाहते हैं। इससे काफी हद तक कानून व्यवस्था को बेहतर करने में मदद मिल रही है।

किसना डायमंड एंड गोल्ड ज्वैलरी ने भारत के 17वें और यूपी के पांचवे एक्सक्लूसिव शोरूम का लखनऊ में उद्घाटन किया

कुलपति डॉ सोनिया नित्यानंद ने कहा कि केजीएमयू लगातार तरक्की के नए आयामों को छू रहा है। नर्सिंग भर्ती परीक्षा सफलतापूर्वक कराई है। जल्द ही नए डॉक्टरों की तैनाती होगी। रोगियों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराने की दिशा में प्रयास किया जा रहा है। कार्यक्रम में चिकित्सा शिक्षा राज्य मंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह, डॉ अमिता जैन, डॉ विनीता दास, पूर्व कुलपति डॉ एमएलबी भट्ट, डॉ बिपिन पुरी, डॉ डीके गुप्ता समेत अन्य डॉक्टर मौजूद रहे। इस मौके पर 63 मेधावी छात्र-छात्राओं को मेडल देकर सम्मानित किया गया।

About Samar Saleel

Check Also

पांच जिलों के 300 लकड़ी कारोबारी आए रडार पर, अब राज्य कर की जांच टीम जांचेगी दस्तावेज

मुरादाबाद:  मुरादाबाद मंडल के पांच जिलों में 300 लकड़ी कारोबारी राज्यकर की जांच एजेंसी के ...