Breaking News

मेरी सफलता में सीएमएस का बहुत बड़ा योगदान- आदित्य श्रीवास्तव

लखनऊ। ‘मेरी सफलता में सीएमएस का बहुत बड़ा योगदान है, आज मैं जो कुछ भी हूँ उसमें मेरे माता-पिता के आशीर्वाद व सीएमएस के मेरे शिक्षकों की अहम भूमिका है’, यह कहना है कि आईएएस टॉपर व सिटी मोन्टेसरी स्कूल के छात्र आदित्य श्रीवास्तव (Aditya Srivastava) का, जो आज सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में आयोजित एक प्रेस कान्फ्रेन्स में अपनी अभूतपूर्व सफलता पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

भाषा विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा मतदाता जागरुकता कार्यक्रम आयोजित

आगे बोलते हुए आदित्य ने कहा कि स्कूल के शुरूआती दिनों में ही सीएमएस ने मेरे भावी जीवन की नींव रख दी थी। सीएमएस शान्तिपूर्ण शैक्षिक वातावरण, उच्च विचार एवं व्यक्तित्व विकास के प्रयास वास्तव में अतुलनीय हैं। स्वर्गीय डा जगदीश गांधी के प्रेरक विचारों ने मुझमें आत्मविश्वास जगाने के साथ ही ईश्वरत्व की अनुभूति भी कराई। इससे पहले, आज लखनऊ पधारने पर सीएमएस के छात्रों व शिक्षकों ने आदित्य श्रीवास्तव का अमौसी एअरपोर्ट पर भव्य स्वागत करते हुए उन्हें फूल-मालाओं से लाद दिया और उनकी अभूतपूर्व सफलता पर बधाई दी।

विदित हो कि सिटी मोन्टेसरी स्कूल अलीगंज प्रथम कैम्पस के मेधावी छात्र आदित्य श्रीवास्तव ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) में ऑल इण्डिया प्रथम रैंक अर्जित कर लखनऊ का गौरव सारे देश में बढ़ाया है। आदित्य की सम्पूर्ण प्राथमिक शिक्षा सीएमएस अलीगंज कैम्पस से हुई है एवं इसी कैम्पस से आईएससी की परीक्षा 97 प्रतिशत अंको से उत्तीर्ण करने के उपरान्त आईआईटी कानपुर से बीटेक किया।

एकेटीयू क्लासरूम गुणवत्ता बढ़ाने के लिए करायेगा एफडीपी

आदित्य के माता-पिता आभा श्रीवास्तव व अजय कुमार श्रीवास्तव ने एक स्वर से कहा कि आदित्य की इस सफलता के लिए मैं सीएमएस का आभारी हूँ। सीएमएस संस्थापक स्वर्गीय डा जगदीश गांधी के प्रेरणादायी विचारों, प्रधानाचार्या व शिक्षकों के आत्मीय मार्गदर्शन ने ही आदित्य को आज इस मुकाम पर पहुंचाया है।

लखनऊ विश्वविद्यालय ने “कचरे को खजाने में बदलना” प्रतियोगिता आयोजित की

सीएमएस प्रबन्धक प्रो गीता गांधी किंगडन ने कहा कि आईएएस की प्रतिष्ठित परीक्षा में अभूतपूर्व सफलता अर्जित करने वाले सीएमएस छात्रों की ऐतिहासिक उपलब्धि पर पूरा सीएमएस परिवार गौरवान्वित है। आदित्य की सफलता व संकल्पशक्ति सभी छात्रों के लिए प्रेरणास्रोत है।

About Samar Saleel

Check Also

आम आदमी को उसके अधिकारों के प्रति जागरूक किया जाना चाहिए, बोले- बॉम्बे हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस

आम आदमी को, फिर चाहे वह तमिलनाडु का ग्रामीण हो या गोवा का मोबाइल रिपेयर ...