Breaking News

NEET परीक्षा में भ्रष्टाचार के कारण लाखों युवाओं का भविष्य दांव पर लगा- अजय राय

 

• कल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय के नेतृत्व में विधानसभा का घेराव करेंगे कांग्रेसी

लखनऊ। NEET-UG 2024 का परिणाम 4 जून 2024 को जारी हुआ था। जिसमें कई अनियमितताएं जाहिर हुई, पेपर लीक का आरोप भी अभ्यर्थियों द्वारा लगाया गया। परीक्षा में तकनीकी गड़बड़ियां, कदाचार और अनुचित साधनों का प्रयोग किया गया। भाजपा शासित राज्य उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात, और हरियाणा में NEET परीक्षा से सम्बन्धित भ्रष्टाचार के लिए कई लोगों की गिरफ्तारियां भी हुई जिससे पूरी परीक्षा ही दोषपूर्ण की आशंका से ग्रसित हो गई है।

NEET परीक्षा में भ्रष्टाचार के कारण लाखों युवाओं का भविष्य दांव पर लगा- अजय राय

👉🏼राहुल बोले- मोदी को छात्रों की नहीं, बल्कि अपनी सरकार को बचाने की चिंता है

देश एवं भाजपा शासित प्रदेशों में जिस तरह युवओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है, आएदिन पर्चा लीक की घटनाएं हो रही है। कांग्रेस पार्टी इसकी भर्त्सना करती है और कल पूरे देश में इस अराजकता के खिलाफ प्रदर्शन करेगी। इसी क्रम में कल उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पूर्व मंत्री अजय राय के नेतृत्व में विधानसभा का घेराव किया जायेगा। देश के भविष्य युवाओं के अधिकारों के लिए लड़ी जा रही इस लड़ाई को मजबूती से लड़ने के लिए आज एक तैयारी बैठक भी की गई।

बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पूर्व मंत्री अजय राय ने कहा कि NEET परीक्षा में भ्रष्टाचार के कारण लाखों युवाओं का भविष्य दांव पर लग गया है। अभिभावकों के लाखों रुपए बर्बाद हुए हैं, जिस कारण कई छात्र अवसाद में हैं और कईयों ने तो आत्महत्या कर ली है।

NEET परीक्षा में भ्रष्टाचार के कारण लाखों युवाओं का भविष्य दांव पर लगा- अजय राय

श्री राय ने कहा कि कांग्रेस की पांच न्याय गारंटियों में से युवा न्याय में पर्चा लीक के खिलाफ एक सख्त कानून बनाने की बात कही गई थी। हम आज भी युवाओं के प्रति किये गये वादों के प्रति प्रतिबद्ध हैं और हम तब तक इस लड़ाई को जारी रखेंगे, जब तक युवाओं के प्रति हो रहे इस अन्याय का खात्मा नहीं हो जाता, दोषियों को सजा नहीं हो जाती। तब तक हम इस लड़ाई को निरन्तर रूप से सदन से सड़क तक जारी रखेंगे।

👉🏼यूपी सरकार ने अफसरों के लिए जारी की गाइडलाइंस, बिना अनुमति सोशल मीडिया पर नहीं लिख सकेंगे

बैठक में उपस्थित कांग्रेसजनों को सम्बोधित करते हुए श्री राय ने कहा कि कल के प्रदर्शन में आप सभी अपने साथियों समेत अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर इस पुनीत लड़ाई का हिस्सा बनकर युवाओं को न्याय दिलाने का कार्य करें। बैठक में जिला कांग्रेस कमेटी लखनऊ के अध्यक्ष वेद प्रकाश त्रिपाठी, शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमित श्रीवास्तव त्यागी, डॉ शहजाद आलम एवं जिला तथा शहर कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी मुख्य रूप से मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

ट्रैक्टर की टक्कर से गंभीर रूप से घायल युवक की इलाज के लिए ले जाते समय रास्ते में हुई मौत, तगादा कर लौट रहा था घर

ट्रैक्टर की टक्कर से गंभीर रूप से घायल युवक की इलाज के लिए ले जाते समय रास्ते में हुई मौत, तगादा कर लौट रहा था घर

बिधूना/औरैया। कस्बा के दिबियापुर रोड़ पर तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने बाइक में टक्कर मार दी। ...