Breaking News

स्किल्ड छात्र समाज की जरूरत के मुताबिक दे सकेंगे अपना योगदान

• टीपीओ और एचआर कॉन्क्लेव 2024 पर एक सम्मेलन का हुआ आयोजन

लखनऊ। छात्रों के कौशल विकास पर उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दिए प्रयास को पंख देने के क्रम में डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय और एचसीएल (जीयूवीआई) नैशकॉम के सहयोग से “स्नातक इंजीनियरों के लिए उद्योग प्रासंगिकता सुनिश्चित करना” विषय पर टीपीओ और एचआर कॉन्क्लेव 2024 पर एक सम्मेलन शुक्रवार को आयोजित किया गया।

👉🏼एनपीएस उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी; अब एक दिन में ही मिलेगी सेटलमेंट की सुविधा, नया बदलाव 1 जुलाई से लागू

इस मौके पर कुलपति प्रोफेसर जेपी पांडे ने कौशल विकास, अनुभवात्मक शिक्षा, इंटर्नशिप, क्षेत्रीय अध्ययन को एक अभिन्न अंग बनाने के अलावा नई शिक्षा नीति के कार्यान्वयन पर जोर दिया। कहा कि शैक्षिक प्रक्रिया का घटक ताकि कुशल टेक्नोक्रेट उत्तर प्रदेश सरकार की अवधारणा के अनुरूप समाज की मांग को पूरा कर सकें।

स्किल्ड छात्र समाज की जरूरत के मुताबिक दे सकेंगे अपना योगदान

डॉ नीलम श्रीवास्तव, डीन ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट ने अपने संबोधन में एकेटीयू द्वारा विभिन्न कौशल शुरू करने की दिशा में किए जा रहे प्रयासों के बारे में विस्तार से बताया। अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी पाठ्यक्रमों के अलावा विकास पहल। उन्होंने परियोजना आधारित शिक्षण, औद्योगिक पर्यावरण की तैयारी के संदर्भ में अधिक उद्योग शैक्षणिक सहयोग पर भी जोर दिया।

निदेशक यूपीआईडी ​​ने भी संबोधित किया और “मूल्य शिक्षा” के महत्व पर जोर दिया और बताया कि यह शिक्षक के मॉडल को प्रशिक्षित करने पर एकेटीयू पाठ्यक्रमों के सभी पाठ्यक्रमों में चलाया जाता है। कॉन्क्लेव को वरिष्ठ शिक्षाविदों और आईआईटी दिल्ली, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, इन्फिनिटी लैब्स, आईआरसी इंजीनियरिंग, सोप्रा बैंकिंग, जिंदल स्टील्स के अधिकारियों ने भी संबोधित किया।

👉🏼बांकेबिहारी मंदिर प्रशासन ने फिर जारी की गाइडलाइन, दर्शन से पहले जरूर पढ़ लें

टीपीओ और एचआर कॉन्क्लेव 2024 के कॉन्क्लेव में राज्य के सभी प्रमुख इंजीनियरिंग कॉलेजों और तकनीकी संस्थानों के प्रशिक्षण और प्लेसमेंट अधिकारियों ने भाग लिया। यह कॉन्क्लेव भारत को विश्व में कौशल राजधानी बनाने की दिशा में एकेटीयू का एक कदम है।

About Samar Saleel

Check Also

सेबी से नोटिस मिलने के बाद हिंडनबर्ग ने अदाणी प्रकरण में खींचा कोटक बैंक का नाम, मिला यह जवाब

हिंडनबर्ग रिसर्च, एक अमेरिकी शॉर्ट सेलर, जिसने अदाणी समूह पर शेयर बाजार में हेरफेर और ...