Breaking News

टाटा इन्स्टीट्यूट ऑफ सोशल साइन्सेज के बैचलर प्रोग्राम हेतु CMS छात्र चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) के मेधावी छात्र तुषार यादव ने टाटा इन्स्टीट्यूट ऑफ सोशल साइन्सेज (टीआईएसएस) की अखिल भारतीय प्रवेश परीक्षा में बैचलर कोर्स हेतु चयनित होकर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है।

टीआईएसएस के स्नातक स्तर के उच्चशिक्षा प्रोग्राम हेतु कुल 30 सीटें निर्धारित हैं, जिसमे तुषार ने अपना चयन सुनिश्चित किया है। विदित हो कि टाटा इन्स्टीट्यूट ऑफ सोशल साइन्सेज के स्नातक प्रोग्राम हेतु देश भर से कुछ 25000 छात्रों ने आवेदन किया था।

सीएमएस प्रेसीडेन्ट प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने सीएमएस के मेधावी छात्र की उल्लेखनीय सफलता पर हार्दिक बधाई देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है। सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि एक अनौपचारिक वार्ता में तुषार ने अपनी सफलता का सम्पूर्ण श्रेय अपने शिक्षकों व विद्यालय की प्रधानाचार्या आभा अनन्त को दिया है, जिन्होंने हर कदम पर उसका मार्गदर्शन व उत्साहवर्धन किया।

Loading...

सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी को प्रेरणास्रोत बताते हुए तुषार ने कहा कि डा. गाँधी के प्रेरणादायी संबोधन ने उसे लक्ष्य निर्धारित करनेे में मदद की। तुषार ने बताया कि इस प्रतिष्ठित प्रवेश परीक्षा हेतु उसने कोई कोचिंग आदि नहीं ली, सिर्फ अपने विद्यालय के शिक्षकों के मार्गदर्शन के आधार पर कड़ी मेहनत कर सफलता अर्जित की है।

श्री शर्मा ने बताया कि तुषार शुरूआत से ही विद्यालय का मेधावी छात्र रहा है। उसने कक्षा-2 से 12वीं तक की स्कूली शिक्षा सीएमएस गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) से प्राप्त की है तथापि इसी वर्ष आईएससी (कक्षा-12) की परीक्षा 97.50 प्रतिशत अंको से उत्तीर्ण की है।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

औरैया: 29 कोरोना संक्रमित मिलने के बाद कुल मरीज 2126 हुए

औरैया। जनपद में गुरूवार को 29 कोरोना संक्रमित मिलने के बाद कोरोना मरीजों की कुल ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *