Breaking News

उमस से हृदयाघात का खतरा बढ़ा, दो ने तोड़ा दम; हालत बिगड़ने पर तीन मरीजों को किया गया रेफर

मैनपुरी:  उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में पिछले चार दिन से जिले में उमस भरी गर्मी पड़ रही है। उमस भरी गर्मी के कारण हार्ट के मरीजों की दिक्कतें बढ़ने लगी हैं। जिला अस्पताल पहुंचे दो मरीजों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं गंभीर हालत में तीन मरीजों को मेडिकल कॉलेज सैफई के लिए रेफर किया गया है।

शनिवार को सुबह से ही जिला अस्पताल में मरीजों की भीड़ रही। जिला अस्पताल की ओपीडी में 655 मरीजों को प्राथमिक उपचार दिया गया। फिजीशियन के पास हार्ट की बीमारियों के मरीज पहुंचे। वहीं इमरजेंसी में हार्ट अटैक के पांच मरीज भर्ती कराए गए। इनमें से तीन मरीजों को मेडिकल कॉलेज सैफई के लिए रेफर कर दिया गया।

शहर के मोहल्ला करहल रोड निवासी 54 वर्षीय अनिल कुमार को शनिवार की सुबह अचानक हार्ट अटैक पड़ा। परिजन उन्हें लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। एलाऊ थाना क्षेत्र के गांव अंबरपुर निवासी रघुवीर सिंह की 74 वर्षीय पत्नी मुन्नी देवी को पिछले कुछ दिनों से उमसभरी गर्मी के कारण ब्लड प्रेशर और शुगर की दिक्कत थी।

परिजन उनका एक निजी डॉक्टर के यहां उपचार करा रहे थे। हालत बिगड़ने पर परिजन उन्हें लेकर शनिवार को जिला अस्पताल पहुंचे यहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सीएमएस डॉ. मदनलाल का कहना था कि दोनों मरीजों को मृत अवस्था में ही अस्पताल लाया गया था।

About News Desk (P)

Check Also

अखिलेश यादव से मिली अयोध्या की गैंगरेप पीड़िता, बोली- एफआईआर वापस लेने का बनाया जा रहा दबाव

लखनऊ। अयोध्या की गैंगरेप पीड़िता ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की और उन्हें ...