Breaking News

पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने PM मोदी को बताया शानदार व्यक्ति, कहा- अमेरिका दौरे के दौरान होगी उनसे मुलाकात

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने अगले तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे के दौरान उनसे मुलाकात करेंगे। रिपब्किलन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ट्रंप ने आयात शुल्क के मु्द्दे पर भारत की आलोचना की, वहीं पीएम मोदी को उन्होंने ‘शानदार व्यक्ति’ बताया। पीएम मोदी 21 से 23 सितंबर तक अमेरिका के दौरे पर रहेंगे।

पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अगले हफ्ते अमेरिका में उनसे मिलेंगे। यह जानकारी उन्होंने मिशिगन में एक टाउन हॉल बैठक के दौरान दी। डोनाल्ड ट्रंप ने भारत द्वारा आयात पर उच्च शुल्क लगाने की बात दोहराई। इस मुद्दे को लेकर उन्होंने भारत को ‘गलत व्यवहार’ करने वाला बताया।

व्यापार और आयात शुल्क से जुड़े सवालों पर ट्रंप ने कहा, वे बहुत तेज दिमाग वाले लोग हैं। वे थोड़ा भी पीछे नहीं है। आप उनके हाव-भाव से जानते हैं कि वे अपने खेल में शीर्ष पर हैं और वे इसका इस्तेमाल हमारे खिलाफ करते हैं। भारत और ब्राजील सख्त हैं। चीन सबसे ज्यादा सख्त है।

उन्होंने कहा, हम समान व्यापार करने जा रहे हैं। अगर कोई हम पर 10 सेंट, 2 डॉलर का शुल्क लगाता है, तो हम भी उतना ही शुल्क लगाएंगे। अगर वे 100 फीसदी या 250 फीसदी शुल्क लगाते हैं, तो हम भी वहीं करेंगे। और क्या होगा? सब कुछ खत्म हो जाएगा और हम फिर से शुल्क मुक्त व्यापार कर पाएंगे।

About News Desk (P)

Check Also

इमरान की पार्टी का दावा- लाहौर में शनिवार को होने वाली रैली से पहले पीटीआई के दर्जनों सदस्य गिरफ्तार

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने गुरुवार को दावा ...