Breaking News

बीएसएफ ने नागरिकों के लिए केंद्रीय पुलिस कल्याण भंडार का किया विस्तार, अब सात जिलों में 10 केंद्र

मणिपुर में जारी हिंसा और तनाव के बीच, गृह मंत्रालय द्वारा उठाए गए पहल के हिस्से के रूप में बीएसएफ (BSF) ने मणिपुर के सात जिलों में 10 नए केंद्रीय पुलिस कल्याण (केपीके) उप-भंडार/वितरण केंद्र स्थापित किए हैं। इसका उद्देश्य मणिपुर के लोगों को उचित कीमतों पर वस्तुएं प्रदान करना है।

साध्वी को जिंदा जलाने की कोशिश… हालत नाजुक, महिला अस्पताल में भर्ती; साथ रहने वाला साधु गिरफ्तार

उल्लेखनीय है कि बीएसएफ पहले से ही तीन इस तरह के वितरण केंद्र संचालित कर रहा था। मंगलवार को सात और वितरण केंद्रों का उद्घाटन किया गया। इस तरह से बीएसएफ अब पूरे मणिपुर में दस केंद्रों पर मणिपुर के लोगों की सेवा के लिए सक्रिय है।

बीएसएफ ने नागरिकों के लिए केंद्रीय पुलिस कल्याण भंडार का किया विस्तार, अब सात जिलों में 10 केंद्र

मणिपुर के किन इलाकों में हैं 10 केंद्र

बीएसएफ पूर्वी कमान के प्रवक्ता संजय गुप्ता ने बताया कि ये दस केंद्र 131 बटालियन मुख्यालय बीएएफ, सुगनू, जिला काकचिंग, 107बटालियन डीसी परिसर (काकचिंग), 10 बटालियन वांगजिंग टेकचाम लेइकाई, जिला थौबाल, 29 बटालियन लम्लाई, जिला इंफाल ईस्ट, 93 बटालियन लेइकुन, जिला चंदेल, 10 बटालियन केपीकेबी केंद्र लोक्तक, जिला बिष्णुपुर, 40 बटालियन महादेव, लिटन, जिला उखरुल, 29 बटालियन केपीकेबी, कोइरेंगई, इंफाल ईस्टहै।

Please also watch this video

राशन-कपड़े और जरूरी सामान खरीदने की सुविधा

संजय गुप्ता ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देशानुसार इन वितरण केंद्रों में आवश्यक वस्त्र जैसे कि ग्रोसरी, कपड़े और घरेलू सामान उचित कीमतों पर मणिपुर के लोगों को प्रदान किया जा रहा है।

About News Desk (P)

Check Also

कुलपति के नेतृत्व में 29 वें अविवि के दीक्षांत समारोह का किया गया पूर्वाभ्यास

• अविवि के दीक्षांत समारोह में उपाधिधारकों व आंगतुकों का प्रवेश 10 बजे तक। • ...