Breaking News

भोले के जयघोष से गूंजा पुरा महादेव, छह लाख भक्तों ने किया जलाभिषेक… हेलिकॉप्टर से बरसे फूल

मेरठ:  पुरा के परशुरामेश्वर महादेव मंदिर पर सुबह से ही कांवड़ियों का सैलाब उमड़ पड़ा। वहां सुबह से भगवान आशुतोष का जलाभिषेक करने के लिए कांवड़ियों व श्रद्धालुओं की चार किमी लंबी लाइन लगी रही। मंदिर में गुरुवार से अभी तक छह लाख से ज्यादा भक्तों ने जलाभिषेक किया। आज सुबह से ही शिवभक्तों की लंबी कतारें लगी रहीं। लाखों श्रद्धालुओं के जलाभिषेक करने की उम्मीद है। वहीं अधिकारियों ने हेलिकाॅप्टर से जलाभिषेक करने वाले कांवड़ियों पर पुष्पवर्षा की।

पुरा महादेव मंदिर में चल रहे चार दिवसीय श्रावणी मेले में दूसरे दिन कांवड़ियों और श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। वहीं आज शिवरात्रि के दिन मंदिर में त्रयोदशी का जलाभिषेक करने के लिए सुबह से लाइन लगनी शुरू हो गई थी। कांवड़ियों व श्रद्धालुओं की लाइन परशुराम खेड़ा तक पहुंच गई और वहां लाइन में लगने के बाद पांच घंटे में जलाभिषेक का नंबर आया। इसके बाद ही हरिद्वार से गंगाजल लेकर आए लाखों कांवड़ियों ने जलाभिषेक किया।

भीड़ को देखते हुए व्यवस्था बनाने के लिए मंदिर में आरएएफ के साथ ही पीएसी के जवान तैनात किए गए हैं, जबकि पुलिस को बाहर की तरफ लगाया गया। मंदिर के मुख्य पुजारी पंडित जयभगवान शर्मा ने बताया कि गुरुवार देर शाम तक मंदिर में छह लाख कांवड़ियों व श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया है। वहीं डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह व एसपी अर्पित विजयवर्गीय ने मंदिर में पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और अधिकारियों व पुलिस कर्मियों को कांवड़ियों को किसी तरह की परेशानी नहीं होने देने के निर्देश दिए।

हेलिकॉप्टर से डीएम व एसपी ने किया सर्वेक्षण… बरसाए फूल
डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह व एसपी अर्पित विजयवर्गीय ने बृहस्पतिवार काे हेलिकॉप्टर से पुरा महादेव मंदिर और आसपास के मार्गों पर हवाई सर्वेक्षण करते हुए सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इसके साथ ही जलाभिषेक के लिए पहुंचे कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। हेलिकॉप्टर ने पुलिस लाइन से उड़ान भरी और करीब एक घंटे तक सर्वेक्षण और पुष्पवर्षा के बाद अधिकारियों को वापस छोड़ा गया। कांवड़ियों व श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए वाच टावर और कंट्रोल रूम में लगे सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रखी गई। कैमरों से सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया जा रहा था।

About News Desk (P)

Check Also

बेटे की गिरफ्तारी के बाद सपा विधायक जाहिद बेग ने कोर्ट में किया सरेंडर, कोर्ट ने भेजा जेल

भदोही:  बेटे की गिरफ्तारी के बाद सपा विधायक जाहिद जमाल बेग ने गुरुवार को सीजेएम ...