Breaking News

भाषा विवि में काकोरी गाथा को किया याद

लखनऊ। ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय में काकोरी ट्रेन एक्शन शताब्दी महोत्सव के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। भाषा विश्वविद्यालय में काकोरी ट्रेन ऐक्शन शताब्दी महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत कुलपति प्रोफेसर नरेन्द्र बहादुर सिंह के निर्देशन राष्ट्रीय सेवा योजना यूनिट 2 के द्वारा काकोरी गाथा आज़ादी की ओर एक कदम विषय पर परिचर्चा का आयोजन किया गया।

ब्लैक आउट में गुजारी रात, हिंसा और अस्थिरता के बीच ढाका से सुरक्षित लौटा मेरठ का परिवार

भाषा विवि में काकोरी गाथा को किया याद

चर्चा को संबोधित करते हुए सामाजिक विज्ञान संकाय की अध्यक्ष प्रो चन्दना डे ने सभी विद्यार्थियों और स्वयंसेवकों से कहा कि हमे अपने सेनानियों के जीवन चरित से सीखने की आवश्यकता है। वहीं परिचर्चा के दूसरे सत्र को राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वितीय की कार्यक्रम अधिकारी डॉ पूनम चौधरी ने सम्बोधित किया।

डॉ चौधरी ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम में बलिदान हुए हमारे महापुरुष हमारे आदर्श हैं। हमें अपने देश और संविधान के प्रति वफादार रहना चाहिए। चौधरी ने काकोरी घटना से सभी विद्यार्थिओं को अवगत कराया। काकोरी गाथा के इस सत्र में विद्द्यार्थियों ने भी परिचर्चा में प्रतिभाग किया। इस परिचर्चा में डीन प्रोफेसर चन्दना डे, इंचार्ज डॉ पूनम चौधरी डॉ लक्ष्मण सिंह डॉ मनीष और डॉ राजकुमार उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन रूपा श्रीवास्तव रिसर्च स्कॉलर ने किया।

About Samar Saleel

Check Also

कुलपति के नेतृत्व में 29 वें अविवि के दीक्षांत समारोह का किया गया पूर्वाभ्यास

• अविवि के दीक्षांत समारोह में उपाधिधारकों व आंगतुकों का प्रवेश 10 बजे तक। • ...