Breaking News

कैम्ब्रिज चेकप्वाइंट परीक्षा में सीएमएस छात्र ने लहराया अपने मेधात्व का परचम

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम प्रथम कैम्पस के कैम्ब्रिज इण्टरनेशनल के कक्षा-8 के छात्र साकिब सिकन्दर ने कैम्ब्रिज इण्टरनेशनल एजूकेशन, यूके के तत्वावधान में आयोजित चेकप्वाइंट परीक्षा में शानदार प्रदर्शन कर विश्व पटल पर लखनऊ का नाम रोशन किया है।

‘समर्थ समाज और सशक्त राष्ट्र की बुनियादी आवश्यकता है शिक्षा’, सीएम योगी ने किया ‘रोड टू स्कूल’ का शुभारंभ

इस प्रतिष्ठित अन्तर्राष्ट्रीय परीक्षा में साकिब ने गणित विषय में 86 प्रतिशत अंक अर्जित कर अपने मेधात्व कर परचम लहराया है एवं टॉप एचीवर्स का खिताब अपने नाम किया है। सीएमएस प्रबन्धक प्रो गीता गांधी किंगडन ने विद्यालय के सभी मेधावी छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

कैम्ब्रिज चेकप्वाइंट परीक्षा में सीएमएस छात्र ने लहराया अपने मेधात्व का परचम

चेकप्वाइंट परीक्षा छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को अन्तर्राष्ट्रीय मंच पर परखने व उसे और निखारने व संवारने के उद्देश्य से आयोजित की जाती है। इस परीक्षा के अन्तर्गत प्रतिभागी छात्र अपनी रूचि के विषयों में शोध रिपोर्ट तैयार करते हैं, जिसके आधार पर छात्रों की प्रतिभा का परीक्षण किया जाता है।

‘कमजोर बहाने पेश किए’, दहेज उत्पीड़न मामले की जल्द सुनवाई न होने पर अदालत ने मजिस्ट्रेट को फटकारा

सीएमएस सदैव ही विभिन्न रचनात्मक एवं सृजनात्मक प्रतियोगिताओं के माध्यम से अपने छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारने के साथ ही जीवन में आगे ही आगे बढ़ने हेतु प्रोत्साहित करता रहता है। सीएमएस का लक्ष्य बच्चों को वर्ल्ड लीडर के रूप में तैयार करने वाली शिक्षा उपलब्ध कराना है ताकि वे कल के विश्वव्यापी समाज का नेतृत्व अपने विकसित मानवीय दृष्टिकोण से कर सके।

About Samar Saleel

Check Also

कुलपति के नेतृत्व में 29 वें अविवि के दीक्षांत समारोह का किया गया पूर्वाभ्यास

• अविवि के दीक्षांत समारोह में उपाधिधारकों व आंगतुकों का प्रवेश 10 बजे तक। • ...