Breaking News

गर्भधारण करने के तरीके ??

जितने भी लोग बच्चा पैदा करना चाहते हैं ,उनमे से महज 85% लोग ही एक साल के भीतर ऐसा करने में सफल हो पाते हैं. उसमे से भी केवल 22 % लोग तो पहले महीने के अन्दर सफल हो पाते हैं.यदि काफी प्रयास के बाद भी 2-3 साल तक बच्चा ना हो तो यह दंपत्ति के लिए एक समस्या बन जाती है,और समाज भी ऐसे जोड़ों को इन्फर्टाईल समझने लगता है.बच्चा पैदा होने के लिए दंपत्ति के बीच सफल सेक्स (सम्भोग) का होना अनिवार्य होता है. इस दौरान पुरुष का लिंग स्त्री की योनी में पूर्ण रूप से जाना भी अनिवार्य है ताकि योगी में पर्याप्त मात्रा में शुक्राणु प्रवेश कर सके,इससे स्पर्म आसानी से गर्भाशय के मुख के पास इकठ्ठा हो जाते है.

मासिक धर्म  के समय का संम्भोग 

सम्भोग मासिक धर्म के समय के आस-पास होना चाहिए.जिसमे महिलाओं के अंडाशय से अंडे निकलते हैं. मासिक धर्म चक्र का पार्ट होता है,जो कि मासिक धर्म के चौदहवें दिन से शुरू होता है.

महिलाओं में सेक्स के दौरान ओर्गास्म

बच्चा पैदा करने के लिए महिलाओं में सेक्स के दौरान ओर्गास्म होना अनिवार्य नहीं है. डॉक्टर्स के मुताबिक फॉलोपियन ट्यूब जो कि अंडे को ओवरी से यूट्रस तक ले जाता है,वह स्पर्म को भी अपने अन्दर खींच लेता है और उसे अण्डों से मिलाने की कोशिश करता है और इसके लिए महिलाओं में ओर्गास्म का आना जरूरी नहीं है.

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

वैक्सीन लेने के बाद सेक्स लाइफ में ये सावधानी बरतने को कह रहे एक्सपर्ट

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवाने के बाद क्या ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *