Breaking News

अश्विन ने आईपीएल की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग-11 चुनी, रोहित या विराट को नहीं, इन्हें बनाया कप्तान

अनुभवी भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग-11 चुनी। इनमें कुल सात भारतीय शामिल रहे। हालांकि, अश्विन ने कुछ चौंकाने वाले फैसले भी लिए। क्रिस गेल, कीरोन पोलार्ड, आंद्रे रसेल, गौतम गंभीर जैसे सुपरस्टार खिलाड़ियों को उन्होंने इस प्लेइंग-11 में शामिल नहीं किया। अश्विन की सर्वश्रेष्ठ इलेवन में मुंबई इंडियंस के चार खिलाड़ी, जबकि उनकी पुरानी फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स के सिर्फ दो खिलाड़ी शामिल रहे। कप्तानी में अश्विन ने रोहित शर्मा और विराट कोहली पर एमएस धोनी को तरजीह दी। धोनी और रोहित दोनों ने पांच-पांच आईपीएल खिताब जीते हैं। हालांकि, अश्विन की नजर में उनके पूर्व कप्तान धोनी सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं। अश्विन ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर के श्रीकांत के यूट्यूब चैनल ‘चीकी चीका’ पर एक चैट शो के दौरान यह टीम चुनी।

अश्विन ने बतौर ओपनर रोहित शर्मा और विराट कोहली की जोड़ी को चुना, जबकि मिस्टर आईपीएल सुरेश रैना को नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए चुना। रोहित और विराट आईपीएल में लंबे समय से अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी के लिए ओपनिंग कर रहे हैं। इस साल दोनों दिग्गजों ने टी20 विश्व कप में भी भारत के लिए ओपनिंग की थी। अश्विन ने नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव को चुना, जबकि पांचवें नंबर पर मिस्टर 360 एबी डिविलियर्स को जगह दी। विकेटकीपिंग के मामले में अश्विन ने कोई चौंकाने वाला फैसला नहीं लेते हुए महेंद्र सिंह धोनी को चुना और उन्हें कप्तान की भूमिका भी दी। धोनी आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। वह अब तक चेन्नई का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

चौंकाने वाली बात तो यह है कि अश्विन ने स्पिन डिपार्टमेंट में न तो अपना और न ही आईपीएल के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिनर युजवेंद्र चहल को चुना। न ही इसमें पीयूष चावला और अमित मिश्रा का नाम दिखा। स्पिन गेंदबाजी विभाग में अश्विन ने सुनील नरेन और राशिद खान की जोड़ी को चुना। इन दोनों को अश्विन ने स्पिन करने के साथ अलावा उनकी बल्लेबाजी स्किल के लिए चुना। नरेन ने आईपीएल 2024 में बल्लेबाजी से तहलका मचा दिया था। वहीं, राशिद लोअर ऑर्डर में विस्फोटक बल्लेबाजी करने की क्षमता रखते हैं।

अश्विन ने टीम में कुल तीन तेज गेंदबाजों को चुना। इनमें लसिथ मलिंगा के साथ भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के नाम शामिल रहे। भुवनेश्वर फिलहाल टीम इंडिया से दूर हैं, लेकिन वह आईपीएल के और एक समय टीम इंडिया के स्ट्राइक गेंदबाजों में से एक थे। भुवनेश्वर जहां पावरप्ले में विकेट निकालने में माहिर हैं, वहीं मलिंगा और बुमराह डेथ ओवरों में कहर बरपा सकते हैं। दोनों ने मुंबई इंडियंस के लिए कई बार ऐसा किया है।

About News Desk (P)

Check Also

साक्षी, अमन और गीता ने शुरू की नई कुश्ती लीग, सिर्फ खिलाड़ी करेंगे संचालन, डब्ल्यूएफआई से मिलेगा समर्थन?

पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाले पहलवान अमन सहरावत, रियो ओलंपिक की पदक विजेता ...