Breaking News

सीएमएस में धूमधाम से सम्पन्न हुई विश्वकर्मा पूजा

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोल्फ सिटी कैम्पस में आज विश्वकर्मा जयन्ती के अवसर पर बड़े उल्लास व धूमधाम से विश्वकर्मा पूजा (Vishwakarma Puja) सम्पन्न हुई। इस अवसर पर सीएमएस प्रबन्धक प्रो गीता गांधी किंगडन ने पूरे विधि-विधान से भगवान विश्वकर्मा की पूजा की एवं विद्यालय के सभी छात्रों व शिक्षकों के साथ ही समाज की खुशहाली और समृद्धि की कामना की। भक्ति व आध्यात्मिकता से सराबोर वातावरण में बड़ी संख्या में उपस्थित सीएमएस कार्यकर्ताओं ने भगवान विश्वकर्मा की पूजा, आरती व हवन में शामिल होकर एकता, सद्भाव व सौहार्द का संदेश दिया।

टेल स्ट्राइक का शिकार हुआ इंडिगो विमान, एयर इंडिया ने नियो विमानों पर दिया ये अपडेट

सीएमएस में धूमधाम से सम्पन्न हुई विश्वकर्मा पूजा

इस अवसर पर अपने संबोधन में सीएमएस प्रबन्धक प्रो गीता गाँधी किंगडन ने विश्वकर्मा पूजा के महत्व प्रकाश डालते हुए भावी पीढ़ी को सभी चीजों में उत्कृष्टता हेतु प्रेरित किया। प्रो किंगडन ने कहा कि ब्रह्मांड के दिव्य वास्तुकार भगवान विश्वकर्मा इनोवेशन एवं रचनात्मकता के प्रतीक थे, ऐसे में विश्वकर्मा पूजा का न सिर्फ कामगारों के लिए अपितु समाज के प्रत्येक व्यक्ति के लिए समान महत्व है।

Please also watch this video

उन्होंने युवा पीढ़ी का आह्वान किया कि भगवान विश्वकर्मा के मूल्यों का अनुकरण करते हुए उत्कृष्टता के लिए प्रयास करें। सीएमएस गोल्फसिटी कैम्पस की प्रधानाचार्या रीमा सेठी ने कहा कि भावी पीढ़ी का सुन्दर भविष्य बनाना एवं उनका नैतिक व चारित्रिक विकास कर उन्हें समाज का प्रकाश बनाना, यही हम सबका एकमात्र लक्ष्य है। भगवान विश्वकर्मा की पूजा विद्यालय के संरचनात्मक विकास व आधुनिक तकनीकों के साथ भावी पीढ़ी के सर्वांगीण विकास हेतु प्रेरित करती है।

About Samar Saleel

Check Also

कुलपति के नेतृत्व में 29 वें अविवि के दीक्षांत समारोह का किया गया पूर्वाभ्यास

• अविवि के दीक्षांत समारोह में उपाधिधारकों व आंगतुकों का प्रवेश 10 बजे तक। • ...