Breaking News

बिधूना : विश्व दृष्टि दिवस पर नेत्र परीक्षण कैम्प का आयोजन, डा. राममनोहर लोहिया नेत्र चिकित्सालय में स्कूली बच्चों समेत सौ लोगों का हुआ नेत्र परीक्षण

बिधूना। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बिधूना के अंतर्गत गुरूवार को नगर के 50 शैय्या डा. राम मनोहर लोहिया नेत्र चिकित्सालय में नेत्र परीक्षण कैम्प का आयोजन किया गया। कैम्प में स्कूली बच्चों समेत अन्य लोगों की आंखों का परीक्षण किया गया। जांच के दौरान आंखों की रोशनी संबंधित कमी आदि पाने पर उन्हें आंखों संबंध जानकारी देकर अच्छा से इलाज करने सलाह भी दी गई।

गुरूवार को नगर में स्थित डा. राममनोहर लोहिया नेत्र चिकित्साल में विश्व दृष्टि दिवस के उपलक्ष्य पर कैम्प लगाया गया। कैम्प में नगर के पूर्व माध्यमिक विद्यालय के 65 बच्चों के साथ कैम्प में पहुंचे 35 अन्य मरीजों की आंखो का परीक्षण डा. मनीष त्रिपाठी व डा. प्रवीण सक्सेना, पदम सिंह, नीरज गुप्ता की मौजूदगी में किया गया।

इस मौके पर डा. सिद्धार्थ वर्मा ने कहा विश्व दृष्टि दिवस पर अपने नेत्रों का परीक्षण कराने की प्रतिज्ञा ले सभी लोग समय-समय पर अपने नेत्रों की जांच अवश्य कराएं साथ ही नेत्र संबंधित दृष्टि दोष होने पर एवं उनको नियंत्रण के हेतु प्रत्येक व्यक्ति को हरी सब्जियों एवं फलों का सेवन करना चाहिए साथी कंप्यूटर स्क्रीन पर लगातार काम ना करें आंखों की सफाई का विशेष ध्यान रखें आंखों की नियमित जांच कराएं। इस मौके पर स्कूली बच्चों को नेत्र परीक्षण के बाद आंखो की बीमारी से बचने के उपाय बतायें गयें।

इस मौके पर भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष अनिल गुप्ता, डा. पूजा वर्मा, डा. संकल्प दुवे, सतेन्द्र यादव, पुष्पेन्द्र कुमार, राजीव कुमार, अश्वनी यादव, मोहिनी सिंह व प्रधानाध्यापक संजय सिंह सेंगर, के.के. यादव व मुकुल यादव आदि मौजूद रहें।

रिपोर्ट – राहुल तिवारी/संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...