Breaking News

पुलिस मुठभेड़ में मारा गया कुख्यात अपराधी राजा, बसपा नेता आर्मस्ट्रॉन्ग की हत्या में था शामिल

चेन्नई। तमिलनाडु के चेन्नई में एक कुख्यात हिस्ट्रीशीटर को अक्कराई इलाके में पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया गया। आरोपी को सीजिंग राजा के नाम से भी जाना जाता था। रविवार को पुलिस ने उसे बसपा नेता की हत्या के मामले में आंध्र प्रदेश से पकड़ा। पुलिस हिरासत से भागने का प्रयास करने के दौरान उसे मार गिराया गया। यह मुठभेड़ उसे चेन्नई लाने के दौरान हुई। चेंगलपट्टू का रहने वाला राजा एक कुख्यात गैंगस्टर था। छोटे-मोटे अपराध कर उसने अपराध की दुनिया में कदम रखा।

सुल्तानपुर डकैती कांड के एक और बदमाश का एनकाउंटर; एक लाख के इनामी अनुज को एसटीएफ ने किया ढेर

पुलिस मुठभेड़ में मारा गया कुख्यात अपराधी राजा, बसपा नेता आर्मस्ट्रॉन्ग की हत्या में था शामिल

राजा पहले जाने माने व्यापारियों को धमकी देने, उनका अपहरण कर पैसे की मांग करने जैसे अपराधों में शामिल था। धीरे-धीरे वह अपराध की दुनिया में मशहूर होने लगा और फिर उसे अपराधों की ए-प्लस सूची में स्थान दिया गया। चेन्नई में यह एक हफ्ते के भीतर दूसरी और आर्मस्ट्रॉन्ग की हत्या के बाद तीसरी मुठभेड़ है।

फिलहाल इस मामले में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है। राजा के खिलाफ 30 मामले दर्ज थे, जिसमें हत्या, हत्या की कोशिश, जबरन वसूली और अपहरण भी शामिल थे। उसके खिलाफ 33 मामले लंबित थे। बहुजन समाज पार्टी के नेता आर्मस्ट्रॉन्ग की हत्या में वह मुख्य आरोपियों में से एक था।

Please also watch this video

इससे पहले 18 सितंबर को मुठभेड़ में अपराधी कक्का थोप्पू बालाजी को चेन्नई के व्यासरपडी इलाके में मार गिराया गया था। वह 58 मामलों में आरोपी था, जिसमें से छह हत्या, 17 हत्या की कोशिश और एक नशीली दवाओं के कारोबार में शामिल होने का मामला था।

कब और कैसे हुई थी बसपा नेता की हत्या

बसपा नेता आर्मस्ट्रॉन्ग की 12 जुलाई को शाम सवा सात बजे उस समय हत्या कर दी गई, जब वह यहां पेरंबूर में बन रहे अपने घर की ओर जा रहे थे। इस दौरान इस हमले में उनके साथ मौजूद चार लोग भी घायल हो गए थे। पुलिस कमिश्नर ने कहा था कि आर्मस्ट्रॉन्ग को उनके समर्थकों ने स्थानीय अस्पताल पहुंचाया था और बाद में वहां उनकी मौत हो गई। बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की थी। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से पीड़िता को न्याय सुनिश्चित करने के लिए जांच केंद्रीय एजेंसी को सौंपने का आग्रह किया था।

About News Desk (P)

Check Also

वृद्धा की गला रेतकर हत्या, घर के बरामदे में मिला शव; छानबीन में जुटी पुलिस

भदोही जिले के दुर्गागंज थानाक्षेत्र के बिरापुर गांव में रविवार की रात 67 साल की वृद्धा ...