Breaking News

विराट-धोनी और रोहित को लेकर इस सवाल पर माइकल वॉन का अजीबोगरीब जवाब, गिलक्रिस्ट भी बयान से दिखे सहमत

आईपीएल 2025 को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। कुछ दिनों में फ्रेंचाइजी अपने रिटेन किए गए और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर सकती है। हालांकि, बीसीसीआई ने अब तक रिटेंशन को लेकर दिशानिर्देश जारी नहीं किए हैं। ऐसे में सभी फ्रेंचाइजी उसका इंतजार कर रहे हैं। इसी बीच एक पॉडकास्ट में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने एक बहुत ही मुश्किल सवाल पर अपनी बात रखी।

दोनों क्लब प्रेयरी फायर पॉडकास्ट पर एक साथ दिखाई देते हैं। जब उनसे विराट कोहली, एमएस धोनी और रोहित शर्मा को लेकर एक सवाल पूछा गया तो वॉन का जवाब हैरान करने वाला था। दोनों से पूछा गया- विराट कोहली, रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी में से किसी एक को अपनी काल्पनिक फ्रेंचाइजी के लिए बेचना हो, एक को खिलाना हो और एक को बेंच करना हो तो किसे करेंगे? इस पर वॉन ने जवाब दिया- मैं एमएस धोनी को चुनूंगा। मुझे नहीं लगता कि कोई भी उनसे बेहतर है। मेरे लिए एमएस कप्तान हैं।

फिर उनसे सवाल किया गया कि उन्होंने कोहली पर धोनी को क्यों तरजीह दी? इस पर वॉन ने कहा- मैं विराट से छुटकारा पा रहा हूं। उन्होंने कभी आईपीएल नहीं जीता है। रोहित शर्मा छह बार के विजेता हैं। एमएस धोनी पांच बार के विजेता हैं।’ वॉन ने कहा कि एमएस धोनी के विकल्प के रूप में रोहित शर्मा उनके लिए बेंच पर होंगे। इस पर गिलक्रिस्ट ने भी सहमति जताई और तंज कसते हुए कहा कि विराट कोहली को ‘बेचने’ से उनकी फ्रेंचाइजी को भी काफी पैसा मिलेगा।

गिलक्रिस्ट ने कहा, ‘आपको विराट की अच्छी कीमत मिलेगी’। इस पर वॉन ने जवाब दिया, ‘यह अच्छा व्यवसाय है। मैं उनके जरिये काफी पैसे कमा सकता हूं। वह बड़ी रकम के लिए किसी और टीम में चले जाएंगे।’ इसके बाद गिलक्रिस्ट ने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह अच्छी तरह से सोचा गया है। आप अपने बाल सोच सोच कर कम कर रहे हैं। यह एक कठिन कॉल है, लेकिन यह एक अच्छे मैनेजर का काम है।

About News Desk (P)

Check Also

भारत को चैंपियन बनाने वाले गुकेश बोले- ओलंपियाड को व्यक्तिगत स्पर्धा के रूप में लिया

भारतीय ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने हाल ही में संपन्न शतरंज ...